मंगलवार, जुलाई 16 2024 | 02:25:39 PM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / अरुणाचल प्रदेश में बादल फटने और भारी बारिश से तबाही का मंजर

अरुणाचल प्रदेश में बादल फटने और भारी बारिश से तबाही का मंजर

Follow us on:

ईटानगर. मानसून के आगमन के बाद अब कुछ राज्यों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह (23 जून) अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में बादल फटने से कई जगह भूस्खलन और बाढ़ जैसी स्थितियां पैदा होती जा रही हैं. अधिकारियों ने बताया कि बीते कुछ हफ्तों से अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश हो रही है. हालांकि, पिछले दो दिनों में स्थिति में तो सुधार आया है, लेकिन रविवार को बादल फटने से कई इलाकों में भूस्खलन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा.

कई इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति

 आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी की आज सुबह करीब 10.30 बजे बादल फटा, जिसके बाद ईटानगर और उसके आसपास के इलाकों के कई हिस्सों से भूस्खलन की खबरें आईं, जबकि NH-415 के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति देखी गई. उन्होंने बताया कि राजधानी के लोगों के लिए लाइफ लाइन कहे जाने वाले राजमार्ग पर कई गाड़ियां खड़ी रही.

सुरक्षित स्थानों पर जानें की दी जा रही सलाह

बादल फटने के बाद बनती स्थितियों को देख के जिला प्रशासन ने लोगों को नदियों और भूस्खलन वाले इलाकों में जाने से मना किया है. प्रशासन ने खतरे वाले इलाकों में न जाने की सख्त हिदायत दी है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि भारी बारिश को देखते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है. वहीं जिला प्रशासन ने  राहत शिविरों के रूप में सात निर्दिष्ट स्थानों की स्थापना की है.

बीते साल भी आसमान से बरसी थी आफत

बीते साल भी बारिश के दौरान कुछ ऐसे ही हालात बने थे. भारी बारिश के कारण भारी भूस्खलन औरक बाढ़ जैसी स्थितियां बन गई थी. आं जनजीवन अस्त व्यस्त सा हो गया था.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

असम में बाढ़ से होने वाली तबाही के कारण हालात काबू में करना मुश्किल

गुवाहाटी. बदलते मौसम और बारिश ने देश के कई हिस्सों के लोगों के चेहरे पर …