मंगलवार , मई 07 2024 | 11:09:17 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / आरजेडी ने जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन को दिया उप मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव

आरजेडी ने जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन को दिया उप मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव

Follow us on:

पटना. बिहार में एक बार फिर सियासी उथल-पुथल देखने को मिल रही है. सियासी गलियारों में नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की चर्चा के बीच कई बड़े बदलावों के इशारे मिल रहे हैं. आरजेडी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन मांझी को डिप्टी सीएम के ऑफर की पेशकश की गई है. हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा  (HUM)के  लीडर संतोष सुमन मांझी ने 2023 में इस्तीफा दे दिया था और नीतीश कैबिनेट से अलग हो गए थे. जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के पास अभी चार एमएलए मौजूद हैं.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) से भी आरजेडी ने अपनी हिमायत मांगी है. AIMIM के एक एमएलए को आरजेडी साथ लाने की पूरी कोशिश कर रही है. वहीं बीजेपी एमएलए नित्यानंद राय को जीतन राम मांझी को साथ लाने की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि, बिहार असेंबली में मौजूदा वक्त में आरजेडी के 79 एमएलए हैं. बिहार असेंबली में आरजेडी पार्टी का कद सबसे ऊपर है. इसके अलावा बीजेपी के 78, JDU के 45, कांग्रेस के 19 समेत एक आजाद एमएलए शामिल है.

बिहार में चल रही सियासी रस्साकशी  के बीच बीजेपी लीडर ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा है कि एक दो दिन में बिहार की सियासत की तस्वीर साफ हो जाएगी. उन्होंने बिहार में  NDA की सरकार  बनने का दावा किया. सीएम नीतीश कुमार के एक बार फिर  NDA में वापसी करने की चर्चा है. इस सियासी हंगामे के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गवर्नर के मुलाकात कर सकते हैं.  बता दें कि, इससे पहले ये खबर गर्म थी कि जेडीयू और बीजेपी के बीच सरकार बनाने को लेकर सहमति बन गई है. जिसके मुताबिक, राज्य के सीएम की बागडोर नीतीश कुमार ही संभालेंगे, जबकि बीजेपी कोटे से दो डिप्टी सीएम होंगे. सुशील मोदी डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं और एक नाम पर चर्चा जारी है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा में शामिल हुए यूट्यूबर मनीष कश्यप, पार्टी दे सकती है टिकट

पटना. बिहार में चल रही सियासी अटकलों के बीच यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) ने भाजपा …