शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 03:41:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / बसपा ने उत्तराखंड की पांच सीटों के लिए घोषित किए प्रत्याशी

बसपा ने उत्तराखंड की पांच सीटों के लिए घोषित किए प्रत्याशी

Follow us on:

देहरादून. बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए आखिरकार आधिकारिक रूप से पांचों सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम द्वारा जारी सूची के अनुसार टिहरी गढ़वाल से नेम चंद, गढ़वाल सीट से धीर सिंह बिष्ट, अल्मोड़ा से नारायण राम, नैनीताल-ऊधम सिंह नगर से अख्तर अली माहीगिर व हरिद्वार से जमील अहमद को प्रत्याशी बनाया गया है।

प्रत्याशी बनते ही छोड़ी पार्टी

बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए गत शुक्रवार को टिहरी गढ़वाल, गढ़वाल, हरिद्वार और अल्मोड़ा संसदीय सीट के प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इनमें हरिद्वार संसदीय सीट से भावना पांडेय को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया था। भावना पांडेय ने पिछले सप्ताह ही बसपा की सदस्यता ग्रहण की थी। प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम ने उन्हें सदस्यता दिलाई थी। इससे पहले भावना पांडेय कांग्रेस व भाजपा में रही हैं। इस बीच एक बदले हुए घटनाक्रम में भावना पांडेय ने प्रत्याशी के रूप में नाम घोषित होने के अगले ही दिन बसपा छोड़ दी।

नरेश गौतम को हटाने के पीछे ये है कारण

इसके बाद भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत से उनकी मुलाकात काफी चर्चाओं में रही। माना जा रहा है कि इससे नाराज होकर ही बसपा सुप्रीमो ने प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम को हटाया। अब केवल दो प्रभारी शम्सुद्दीन राईन और सुरेश आर्य ही लोकसभा चुनाव की व्यवस्था देखेंगे।

जमील अहमद को मिली अहम जिम्मेदारी

मंगलवार को पार्टी ने हरिद्वार संसदीय सीट पर उत्तर प्रदेश की मीरापुर विधानसभा सीट से विधायक रहे जमील अहमद को हरिद्वार लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी घोषित कर दिया। बसपा प्रदेश अध्यक्ष शीशपाल चौधरी ने प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम को हटाए जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि यह निर्णय बसपा सुप्रीमो का है। प्रदेश प्रभारी को हटाने के कारणों के संबंध में उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुस्त हो गई है कांग्रेस, उसमें सत्ता की भूख नहीं रही : हरीश रावत

देहरादून. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने बड़ा बयान …