शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 12:03:15 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / उद्धव ठाकरे के प्रत्याशियों को घोषित करने से कांग्रेस-एनसीपी नाराज

उद्धव ठाकरे के प्रत्याशियों को घोषित करने से कांग्रेस-एनसीपी नाराज

Follow us on:

मुंबई. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) को लेकर जारी तैयारियों के बीच महाराष्ट्र में भी विपक्षी गठबंधन में पेंच फंस गया है. शिवसेना यूबीटी के द्वारा उम्मीदवारों के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कांग्रेस पार्टी से आग्रह किया है कि वह शिवसेना (यूबीटी) के साथ अपने गठबंधन को खत्म करने पर विचार करे.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से कहा, “जिस तरह से शिवसेना यूबीटी ने मुंबई की 5 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. ऐसा लगता है कि मुंबई में कांग्रेस को दफन करने की उनकी योजना है. ऐसा लगता है कि शिवसेना कांग्रेस को घुटने टेकने पर मजबूर करना चाहती है. कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि मैं कांग्रेस नेतृत्व से हस्तक्षेप करने की अपील करता हूं. कांग्रेस को शिव सेना के साथ गठबंधन तोड़ लेना चाहिए. अगर शिवसेना सोचती है कि वह अकेले लड़ सकती है तो वह बड़ी गलती कर रही है.

सीट बंटवारे पर नहीं बन रही है बात

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन में तीन दल हैं.  कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी), और एनसीपी (शरदचंद्र पवार). राज्य में मतदान शुरू होने से पहले कई बैठकों के बावजूद सीट-बंटवारे की योजना को अंतिम रूप देने में अबतक तीनों ही दल असमर्थ रहे हैं. टीम ठाकरे ने आखिरकार निर्णय लेते हुए राज्य की 16 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने अभी तक मुंबई दक्षिण-मध्य के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जिस सीट पर शिवसेना (यूबीटी) के साथ-साथ कांग्रेस भी चुनाव लड़ने की इच्छुक है. संजय निरुपम ने शिवसेना की पसंद के उम्मीदवार पर भी निशाना साधा है. उन्होंने अमोल कीर्तिकर को उम्मीदवार बनाए जाने का विरोध किया है. बताते चलें कि प्रवर्तन निदेशालय ने कोविड महामारी के दौरान कथित करोड़ों रुपये के ‘खिचड़ी’ घोटाले के लिए अमोल कीर्तिकर को नोटिस जारी किया है. उन्होंने कहा, “शिवसेना ने खिचड़ी घोटाले के एक आरोपी को उम्मीदवार बनाया है. मैं खिचड़ी चोर के लिए काम नहीं करूंगा.”

पार्टी नेतृत्व पर संजय निरुपम ने साधा निशाना

संजय निरुपम ने अपनी पार्टी के नेताओं पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) द्वारा सूची की घोषणा करना कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की विफलता है.  निरुपम ने कहा, “मैं कांग्रेस नेतृत्व के निर्णय लेने के लिए एक सप्ताह तक इंतजार करूंगा जिसके बाद मैं सभी विकल्पों के लिए खुला हूं. “

कांग्रेस पार्टी के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं संजय निरुपम

हाल ही में  निरुपम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भी टिप्पणी की थी जो पार्टी के लाइन के खिलाफ बतायी जा रही है. एक तरफ जहां कांग्रेस ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की थी और मामले को लेकर भाजपा पर हमला बोला था. वहीं संजय निरुपम ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनके इस्तीफे की मांग की थी. बताते चलें कि निरुपम कथित तौर पर मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और कांग्रेस के खिलाफ उनकी हालिया टिप्पणियों ने अफवाहें उड़ा दी हैं कि वह सत्तारूढ़ भाजपा गठबंधन में जा सकते हैं, जिसने अभी तक सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

खिचड़ी घोटाले के सरगना हैं संजय राउत : संजय निरुपम

मुंबई. कांग्रेस के पूर्व नेता संजय निरुपम ने शिवसेना (यूबीटी) नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए है। …