शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 02:10:43 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / लालू प्रसाद यादव ने पूर्णिया से उतारा प्रत्याशी, बुरे फंसे पप्पू यादव

लालू प्रसाद यादव ने पूर्णिया से उतारा प्रत्याशी, बुरे फंसे पप्पू यादव

Follow us on:

पटना. पूर्णिया लोकसभा सीट पर सियासी घमासान मचा हुआ है। जदयू छोड़ राजद में आईं बीमा भारती को लोकसभा चुनाव का टिकट मिल गया है। लालू यादव ने खुद बीमा भारती को पार्टी का सिंबल दिया है। इस सबके बीच अब पप्पू यादव को तगड़ा झटका लगा है।दरअसल, पप्पू यादव ने पिछले दिनों ही अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय किया था। उन्होंने साफ कर दिया था कि वह महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वे शुरुआत से ही इस सीट पर अपनी दावेदारी पेश करते आ रहे हैं।

कांग्रेस के पप्पू के साथ हो गया ‘खेला’

कांग्रेस पार्टी में विलय करने से एक दिन पहले उन्होंने लालू यादव से भी मुलाकात की थी। माना जा रहा था कि राजद भी उनकी उम्मीदवारी को लेकर सहमत है। फिर बीमा भारती ने जदयू छोड़ राजद ज्वाइन कर ली और इसके बाद से पप्पू यादव की राह और मुश्किल हो गई।बुधवार को बड़े सियासी घटनाक्रम में लालू यादव ने बीमा भारती को पूर्णिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। ऐसे में इसे पप्पू यादव के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। पप्पू यादव की इस पॉलिटिकल सिचुएशन में हर किसी को वो कहावत याद आ रही है- “ना घर के रहे ना घाट के”। पप्पू यादव ने बीते दिनों एक्स पर पोस्ट किया था- “मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे… दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे”।

‘पप्पू यादव और हमारे बीच कोई दिक्कत नहीं’

राष्ट्रीय जनता दल से सिंबल मिलने के बाद बीमा भारती ने कहा, “पप्पू यादव हमारे गार्जियन हैं और हमारे साथ हैं। मैं उनसे आग्रह करना चाहती हूं, वो हमारे साथ आकर चुनाव जिताने का काम करें। 3 मार्च को हम नामांकन करेंगे। लालू यादव और तेजस्वी यादव मौजूद रहेंगे”।उन्होंने यह भी कहा कि पप्पू यादव और हमारे बीच कोई दिक्कत नहीं हैं। हम मानते हैं कि वो यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे और हमारी बात भी होती है उनसे।

बीमा भारती ने फेसबुक पर दी जानकारी

वहीं, राजद से सिंबल मिलने के बाद बीमा भारती ने फेसबुक पर लालू के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- “लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मुझ पर भरोसा जताते हुए पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी बनाए जाने के लिए राजद के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी, नेता प्रतिपक्ष व युवाओं के भविष्य तेजस्वी यादव जी सहित महागठबंधन के सभी वरिष्ठ नेताओं का ह्रदय से आभार व धन्यवाद व्यक्त करती हूं”।

“पूर्णियां के सभी प्रियजनों का भी आभार प्रकट करती हूं, क्योंकि आपके स्नेह और आशीर्वाद की बदौलत ही महागठबंधन ने मुझे पूर्णिया से प्रत्याशी घोषित किया है। साथ ही मैं आप सभी संसदीय क्षेत्र की जनता जनार्दन को वचन देती हूं कि अगर आप सभी भाइयों और बहनों का प्यार और आशीर्वाद मिला, तो पूर्णिया में निश्चित ही विकास की बयार बहेगी”।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

पटना. लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में कथित मनमानी से उभरा राजद नेताओं का असंतोष …