गुरुवार , मई 02 2024 | 06:27:30 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / धर्मांतरण का आरोप लगने पर ईसाई महिलाओं ने किया हमला

धर्मांतरण का आरोप लगने पर ईसाई महिलाओं ने किया हमला

Follow us on:

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के जूटमिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सावित्री नगर से सनसनीखेज मामला सामने आया है। सावित्री नगर के एक मकान में धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है। धर्मांतरण की खबर सामने आने के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई। आरोप है कि ईसाई समुदाय के कुछ लोगों द्वारा धर्मांतरण कराया जा रहा था। धर्मांतरण की खबर मिलते ही मौके पर आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। जिसके बाद ईसाई समुदाय की महिलाओं ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों पर हमला कर दिया।

महिलाओं के हमले में कई लोगों को गंभीर रुप से चोटें आई हैं। आरोप है कि घर के भीतर चर्च बनाकर धर्मांतरण के काम को अंजाम दिया जा रहा था। हंगामे के बाद पुलिस ने धर्मांतरण करवाने वाले ईसाई समुदाय की महिलाओं और अन्य को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बड़ी संख्या में किताब, सीसीटीवी के साथ अन्य सामान जब्त किया है।

लंबे समय से चल रहा है खेल
आरोप है कि सावित्री नगर में गुपचुप तरीके से लंबे समय से धर्मांतरण का खेल चल रहा था। हंगामे की सूचना पर पुलिस के बड़े अधिकारी और एसडीएम भी मौके पर पहुंचे। स्थानीय पार्षद पति मुक्तिनाथ प्रसाद बबुआ ने बताया कि मोहल्ले में धर्मांतरण की सूचना पर जब हम मौके पर पहुंचे तो पाया कि सूचना सही है। जब हमने इसका विरोध किया तो ईसाई महिलाओं ने हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

सीएसपी अभिनव उपाध्याय ने बताया कि धर्मांतरण की सूचना पर एसडीएम के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची और वहां से कुछ सामग्रियों को जब्त किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को थाने लाया गया है। हमें इस संबंध में आवेदन प्राप्त हुआ है। फिलहाल हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महादेव ऐप मामले में भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रायपुर. लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। …