मंगलवार, जुलाई 16 2024 | 03:24:02 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / बिहार पुलिस ने हर्ष राज हत्याकांड के मुख्य आरोपी चंदन कुमार को किया गिरफ्तार

बिहार पुलिस ने हर्ष राज हत्याकांड के मुख्य आरोपी चंदन कुमार को किया गिरफ्तार

Follow us on:

पटना. बिहार पुलिस को पटना विश्वविद्यालय के छात्र हर्ष राज हत्याकांड में पहली सफलता मिली है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी चंदन कुमार नामक एक छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी छात्र चंदन पटना के अम्हारा का रहने वाला है। चंदन कुमार पटना कॉलेज के जैक्सन हॉस्टल का छात्र है। पुलिस की ओर से दावा किया गया है, मामले में जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पटना विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज हत्याकांड मामले में शामिल दो मुख्य अभियुक्तों में से एक आरोपी की गिरफ्तारी से पुलिस को कई जानकारियां मिली है। हत्या के पीछे का विाद भी पता चला है। बताया जाता है कि कुछ समय पहले मिलर स्कूल ग्राउंड में डांडिया नाइट कार्यक्रम हुआ था। उस दौरान हर्ष राज का कुछ छात्रों से विवाद हुआ था। पुलिस की जांच में अब तक यह आया है कि उसी विवाद में यह हत्या की गई है।

प्रदर्शनकारी छात्रों पर कारगिल चौक पर लाठीचार्ज

हर्षराज हत्याकांड के मुख्य आरोपी चंदन कुमार की गिरफ्तारी के बावजूद आक्रोशित छात्रों ने पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक पर प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके सभी को खदेड़ दिया। वहीं हर्ष राज की हत्या को लेकर अशोक राजनाथ का इलाका मंगलवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा। अशोक राजपथ पर शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए चार थानों की पुलिस के साथ अतिरिक्त बल को तैनात किया गया था। वहीं घटना के विरोध में सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने पटना कॉलेज से कारगिल चौक तक मार्च निकाला।

रोहिणी आचार्य ने कानून व्यवस्था को लेकर साधा निशाना

राजद की प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पुत्री रोहिणी आचार्य ने बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पटना विश्वविद्यालय के छात्र की हत्या के संबंध में पूछे जाने पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा- ‘बिहार में मंगलराज है ना। जब मंगलराज रहेगा तो यही होगा ना। जहां रेपिस्ट की पीठ थपथपाई जाएगी और बेगुनाहों को मारा जाएगा।’ रोहिणी आचार्य ने दावा किया कि इस चुनाव में इस सरकार का खात्मा होने वाला है। उन्होंने कहा कि राक्षस राज का खात्मा होने वाला है।

परीक्षा केंद्र से बाहर निकलने के दौरान की गई थी हत्या

सोमवार को पटना में हर्ष राज नामक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। हर्ष लॉ कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर बाहर निकल रहा था, तभी बदमाशों ने उसको लाठी डंडे से पीट पीटकर मार डाला। हालांकि लाठी-डंडे से पिटाई में घायल 22 वर्षीय हर्ष राज को तत्काल पीएमसीएच लाया गया, लेकिन डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमंे दिख रहा है किस तरह हर्ष राज की पिटाई की गई, जिसमें उसकी मौत हो गई।

साभार : नवभारत टाइम्स

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गुस्साए युवक के बदला लेने के लिए काटने से सांप की मौत

पटना. आपने फिल्मों में नाग नागिन का बदला तो जरूर देखा होगा. लेकिन क्या हो …