गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:51:22 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / उ.प्र. विधानसभा सहित कई सरकारी कार्यालयों में भरा बारिश का पानी

उ.प्र. विधानसभा सहित कई सरकारी कार्यालयों में भरा बारिश का पानी

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उमस भरी गर्मी के बीच जोरदार बारिश दर्ज की गई. लोगों को गर्मी से तो राहत मिल गई, लेकिन जलभराव की समस्या परेशानी का सबब बन गई. सड़कों पर भारी जलभराव के साथ ही प्रशासनिक भवनों में भी पानी भरने लगा. यहां तक कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा परिसर तक में पानी भर गया. वहां मौजूद कर्मचारी बाल्टी से पानी निकालते दिखाई दिये.

राजधानी लखनऊ का मुख्य हजरतगंज चौराहा तालाब बन गया है. यहां भारी जलभराव हुआ है. इससे नगर निगम के दावे खोखले साबित हो रहे हैं. राजधानी में सीवर सफाई न होने का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. कई इलाकों में सीवर सफाई के नाम पर मजाक किया गया. सीवर चोक होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है. राजधानी स्थित कई सरकारी दफ्तरों में पानी भर गया है. इतना ही नहीं बल्कि विधानसभा के गेट नबंर 7 के सामने भी पानी भरा हुआ है.

जलभराव की वजह से ऐसे हालात हैं कि विधानसभा परिसर की तरफ आती गाड़ियां पानी में चल रही हैं. परिसर के भीतर से निकलते कर्मचारी अपने पैंट ऊपर कर भीगने से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि गेट नंबर 7 के सामने पानी भरा होने की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गेट नंबर एक की तरफ से बाहर लाया गया. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. इसी बीच बुधवार को हुई बारिश से पूरा शहर लबालब हो गया. विधानसभा परिसर में भी भंयकर पानी भर गया है, ऐसे में कर्माचरियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लखनऊ नगर निगम में भी पानी भर गया है. इस परिसर की छत लीक हो रही है.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अपर्णा यादव ने संभाला उत्तर प्रदेश महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पद

लखनऊ. समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अब अपना …