शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 03:36:16 AM
Breaking News
Home / व्यापार / स्टारबक्स के विज्ञापन में अर्पित बना अर्पिता, लोगों ने जताई आपत्ति

स्टारबक्स के विज्ञापन में अर्पित बना अर्पिता, लोगों ने जताई आपत्ति

Follow us on:

मुंबई. ‘सेम सेक्स मैरिज’ पर जारी विवाद के बीच स्टारबक्स ने एक ऐसा विज्ञापन जारी किया है जो कथित तौर पर भारत में ‘लिंग परिवर्तन’ को बढ़ावा देता है। कंपनी ने ‘#ItStartsWithYourName’ हैशटैग के साथ एक नया कैंपेन शुरू करते हुए एक विज्ञापन जारी किया है। ऐड के वीडियो में टाटा स्टारबक्स के स्टोर पर एक बुजुर्ग जोड़े को देखा जा सकता है, जो अपने बेटे अर्पित के आने का इंतजार कर रहे हैं।

‘अर्पित’ की जगह ‘अर्पिता’ आती है
वीडियो में अर्पित के पिता परेशान दिखाई देते हैं और उसकी मां उनसे शांत रहने और गुस्सा न करने का आग्रह करती नजर आती हैं। इसके तुरंत बाद एक घबराई हुई युवती उन दोनों के पास आती है और उनके बगल में जाकर बैठ जाती है। अचानक पति-पत्नी को अहसास होता है कि वे लोग अपनी ट्रांसजेंडर बेटी से पहली बार मिल रहे हैं। तनाव के इस माहौल में पिता कॉफी के लिए ऑर्डर देते हैं।

ट्विटर पर भड़क गए यूजर्स
कॉफी तैयार होने पर आवाज आती है, ‘अर्पिता के लिए तीन कोल्ड कॉफी।’ इसका मतलब है कि अर्पित के पिता ने उसके ‘अर्पिता’ होने की स्वीकृति उसके नए नाम से कॉफी का ऑर्डर देते हुए कर देते हैं। पिता की स्वीकृति के बारे में जानकर अर्पिता और उसके माता-पिता इमोशनल हो जाते हैं। हालांकि स्टारबक्स का यह ऐड नेटिज़न्स को पसंद नहीं आया। उन्होंने इसे ‘लिंग परिवर्तन’ और ‘सेम सेक्स मैरिज’ को बढ़ावा देने वाला विज्ञापन माना और इसकी जमकर आलोचना की।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भारत के मार्च 2026 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के संकेत

– प्रहलाद सबनानी भारत के सकल घरेलू उत्पाद का आकार 3.93 लाख करोड़ अमेरिकी डॉलर …