रविवार, मई 19 2024 | 08:10:06 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / जेपी नड्डा का दावा, एनडीए की बैठक में शामिल होंगी 38 पार्टियां

जेपी नड्डा का दावा, एनडीए की बैठक में शामिल होंगी 38 पार्टियां

Follow us on:

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव-2024 को देखते हुए सभी मुख्य पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं. बीजेपी (BJP) के खिलाफ चुनावी मैदान में एकजुट होकर उतरने के मकसद से विपक्षी दल महागठबंधन बनाने में लगे हुए हैं तो एनडीए (NDA) का कुनबा भी बढ़ता जा रहा है. इसी बीच मंगलवार (18 जुलाई) का दिन देश की राजनीति के लिए बेहद अहम रहने वाला है. इस दिन दिल्ली में जहां एनडीए की बैठक बुलाई गई है तो बेंगलुरु में विपक्षी दलों की भी दूसरी बैठक होने वाली है.

एनडीए की मीटिंग को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि कल बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की बैठक है. जिसमें 38 पार्टियां आयेंगी. पिछले 9 सालों में एनडीए का जो डेवलमेंट का एजेंडा है, जो स्कीम्स हैं, जो नीतियां हैं, जो पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही हैं, इसमें एनडीए के सभी दलों ने रूचि दिखाई है. एनडीए के प्रति उत्साह के साथ पार्टियां आ रही हैं. विपक्ष की बैठक पर तंज कसते हुए नड्डा ने कहा कि हमारा गठबंधन सत्ता के लिए नहीं है, सेवा के लिए है. जहां तक यूपीए की बात है तो ये भानुमति का कुनबा है. इनके पास न नेता है, न नीति है और न ही फैसला लेने की ताकत है. ये घोटालेबाजों का टोला है.

“पीएम मोदी के नेतृत्व ने मिसाल कायम की”

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हमने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत 28 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर किए हैं. हमने लगभग 4-5 लाख करोड़ रुपये की लीकेज को बंद कर दिया है. इसके अलावा, डिजिटल उपकरणों का उपयोग बढ़ा है, जिससे पारदर्शिता आई है. कोविड प्रबंधन में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में मिसाल कायम की है.

उन्होंने आगे कहा कि 9 साल के अंदर गांव, गरीब, शोषित, पीड़ित, वंचित, दलित, युवा, महिला, किसान इन सबके प्रति स्कीम्स को फोकस किया गया है. इससे इनके सशक्तिकरण में हमें बहुत सफलता मिली है. पिछले 9 वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत लीडरशिप देखने को मिली है, जिसको देश ने भी सराहा है और एक बहुत ही पॉजिटिव वातावरण बना है.

ये बड़ी पार्टियां होंगी बैठक में शामिल

दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में कई मौजूदा और नए सहयोगी दल मौजूद रहेंगे. इस मीटिंग में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, एनसीपी का अजित पवार गुट, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा), हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर), राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजद), अन्नाद्रमुक, पवन कल्याण की जन सेना समेत कई अन्य बड़े दल हिस्सा लेंगे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

किसी पागल ने परमाणु बम लाहौर पर गिराया, तो ….. : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की सगर्मियों के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर …