शनिवार, मई 18 2024 | 04:04:01 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / छापा मारने आई ईडी की टीम पर कांग्रेसियों ने किया हमला

छापा मारने आई ईडी की टीम पर कांग्रेसियों ने किया हमला

Follow us on:

रायपुर. ईडी की टीम ने तड़के भिलाई में मुख्यमंत्री के ओएसडी मनीष बंछोर और आशीष वर्मा सहित करीबी विजय भाटिया के घर छापेमारी की। कार्रवाई से आक्रोशित समर्थकों ने अफसरों के साथ आए जवानों से धक्का-मुक्की की। शाम को कार्रवाई के बाद लौट रहे अफसरों के वाहनों में पथराव भी किया गया।

तड़के ईडी की छापेमारी की खबर लगते ही सीएम के ओएसडी मनीष और आशीष के घर पर समर्थकों का जमावड़ा लग गया। स्थानीय पुलिस भी सुरक्षा के लिए पहुंच गई। कांग्रेयों ने ढोल ताशे और आतिशबाजी कर ईडी की कार्रवाई का विरोध किया। मनीष बंछोर, उनकी पत्नी और मां ने खुद बंगले के बाहर आकर लोगों को कार्रवाई का विरोध नहीं करने की बात कही, लेकिन समर्थक नहीं माने और वहीं डटे रहे।

आशीष वर्मा के यहां ईडी पर पथराव
ईडी की टीम बुधवार शाम 6 बजे जब आशीष वर्मा के घर से कार्रवाई करके जाने लगी तो उनकी एक कार में कांग्रेस समर्थकों ने पथराव कर दिया। पत्थर और डंडों से कार को मारा। इससे कार का शीशा तोड़ दिया। ईडी के अधिकारी वहां से सीधे निकल गए।

मनीष बंछोर के यहां हुई झड़प
ओएसडी मनीष बंछोर के बंगले में कांग्रेस समर्थकों ने मुख्य गेट में चढ़ने की कोशिश की। इस पर सीआईएसएफ के जवान ने उन्हें धक्का दे दिया। इससे कांग्रेसी नाराज हो गए। उन्होंने जवानों से झगड़ा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने कांग्रेसियों को बंगले से दूर किया। इसके बाद भी वहां माहौल तनावपूर्ण बना रहा।

विजय भाटिया नहीं मिले घर में
ईडी की टीम ने सीएम के करीबी विजय भाटिया के नेहरू नगर स्थित घर में छापेमारी की। बताया जा रहा है कि विजय रायपुर के एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। वो पिछले दो तीन दिन से वहीं भर्ती हैं। उनकी गैर मौजूदगी में ईडी ने छापेमारी की तो पत्नी की तबीयत खराब हो गई। सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत मिलते ही ईडी के अधिकारीयों ने तुरंत एम्बुलेंस और डॉक्टर को बुलवाया। महिला डॉक्टर ने उनका बीपी चेक किया। इसके बाद उन्हें सेक्टर 9 हॉस्पिटल ले जाया गया।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग, बड़ी मुश्किल से हुई सीमित

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के CSPDCL ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग लग गई है। …