रविवार, सितंबर 29 2024 | 03:00:51 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। मामले को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के निहामा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की। जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक वी के बिरधी ने बताया कि गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह का पता लगाया जा रहा है। एनकाउंटर पर कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा – “पुलवामा जिले के निहामा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला हुआ है।” मिली जानकारी के अनुसार, पुलवामा के निहामा इलाके में आतंकी के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिली सेना को मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर कार्रवाई को अंजाम दिया।

इस दौरान सुरक्षा बल संदिग्ध ठिकाने की बढ़ रहे थे तभी आतंकियों ने उनके ऊपर गोलीबारी की। जिसके जवाब में सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 2024 में अब तक सबसे शांतिपूर्ण हालात रहा है। पुलिस आंकड़ों में ऐसा दावा किया गया है कि इस वर्ष अब तक 16 आतंकवादी की घटनाएं हुई हैं। मौतों का आंकड़ा भी काफी कम रहा है। इससे पहले कुपवाड़ा में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में हथियारों, गोला-बारूद और युद्ध सामग्री का बड़ा जखीरा बरामद किया गया था।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शाम 5 बजे तक हुआ 58.19% मतदान

जम्मू. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में पहले फेज के लिए बुधवार शाम 6 बजे वोटिंग खत्म …