रविवार, सितंबर 29 2024 | 01:05:31 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / बिहार में एक हफ्ते के अंदर गिरा तीसरा पुल, 1.5 करोड़ की आई थी लागत

बिहार में एक हफ्ते के अंदर गिरा तीसरा पुल, 1.5 करोड़ की आई थी लागत

Follow us on:

पटना. बिहार में एक ही हफ्ते में तीसरा पुल गिरने की घटना सामने आई है. यहां अररिया और सिवान के बाद रविवार को मोतिहारी में भी निर्माणाधीन पुल भरभरा कर गिर गया. यह घटना जिले के घोड़ासहन प्रखंड क्षेत्र के अमवा से चैनपुर के रास्ते में बन रहे पुल की है. यह पुल चालू होने से पहले ही एकदम से गिर गया. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक, लगभग डेढ़ करोड़ के लागत से इस पूल को धीरेंद्र कंट्रक्शन के द्वारा बनाया जा रहा था और यह पुल चालू होने के पहले ही गिर गया. पूल के गिरने के बाद अब लोग तरह तरह के आरोप लगा रहे हैं तो दूसरी ओर सरकार की भी खूब बदनामी हो रही है.

सिवान में भी गिरा था पुल

सिवान में गंडक नहर पर बना हुआ एक पुल अचानक गिर गया. पुल गिरने से अचानक आई तेज आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया. पिलर धंसते ही कुछ ही मिनट में पुल धड़ाम से गिर गया. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक, पुल काफी पुराना था और बीते वर्ष नहर का निर्माण कराया गया था, लेकिन नहर बनाने में लापरवाही हुई. ऐसे में पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर से मिट्टी का कटाव होने लगा और पुल का पिलर धंसने लगा.

अरिया में भी गिरा था पुल

अररिया जिले में हाल ही में बकरा नदी पर बना पुल धंस गया था. 12 करोड़ से निर्मित इस पुल का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ था. पुल के दो से तीन पिलर नदी में धंस गए और पुल गिर गया. यह पुल सिकटी और कुर्साकांटा प्रखंड को जोड़ने वाला था.

साभार : एनडीटीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के ठिकानों पर एनआईए ने मारा छापा

पटना. बिहार के 5 लोकेशन पर एनआईए ने रेड की है। इनमें से 3 गया …