रविवार, अक्तूबर 06 2024 | 07:06:31 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / कर्नाटक में बढ़ते डेंगू के मामलों को देखते हुए घोषित हो आपातकालीन स्थिति : भाजपा

कर्नाटक में बढ़ते डेंगू के मामलों को देखते हुए घोषित हो आपातकालीन स्थिति : भाजपा

Follow us on:

बेंगलुरु. कर्नाटक में डेंगू के मामलों में रोजाना वृद्धि हो रही है। इस बीच, कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने रविवार को सरकार से इसे ‘आपातकालीन स्थिति’ घोषित करने और जांच को निःशुल्क करने का आग्रह किया।

भाजपा नेता ने डेंगू के प्रसार की निगरानी और नियंत्रण के लिए अन्य उपायों के अलावा हर तालुक में एक टास्क फोर्स और एक नियंत्रण कक्ष स्थापित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। अशोक ने कहा, ‘जनवरी से राज्य में डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं, डेंगू के कारण दो बच्चों की मौत हो चुकी है और हर दिन डेंगू के कारण तीन से चार मौतों की खबरें आ रही हैं और यह दुखद है। पूरे राज्य में लोगों में डर है, लेकिन सरकार अभी भी नहीं डरी है।’

‘सौ नमूनों में से 13-14 प्रतिशत में डेंगू की पुष्टि’

यहां एक सरकारी अस्पताल का दौरा करने और संक्रमित मरीजों और डॉक्टरों से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जांचे गए सौ नमूनों में से 13-14 प्रतिशत में डेंगू की पुष्टि हो रही है और ऐसी खबरें हैं कि सह-रुग्णता वाले लोगों में अधिक मौतें हो रही हैं।

‘राज्य में दो लाख से अधिक लोग डेंगू से संक्रमित’

भाजपा नेता ने कहा कि इसलिए डेंगू पर नियंत्रण महत्वपूर्ण है…..सरकार को हर तालुके में एक टास्कफोर्स का गठन करना चाहिए था, एक नियंत्रण कक्ष स्थापित करना चाहिए था, दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए थी, जो उन्होंने नहीं किया है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें जो जानकारी मिली है उसके अनुसार राज्य में दो लाख से अधिक लोग डेंगू से संक्रमित हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को जांच का खर्च वहन करना चाहिए। भाजपा नेता ने कहा, “जिस तरह से हमने कोविड के दौरान मुफ्त जांच की थी… मैं सरकार से तुरंत जांच मुफ्त करने का आग्रह करता हूं। जांच के लिए 600-1,000 रुपये लिए जा रहे हैं, गरीब लोग जांच नहीं करा पा रहे हैं।”

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

तमिलनाडु के पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

चेन्नई. सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी 26 सितंबर को तमिलनाडु के पूर्व मंत्री वी सेंथिल …