रविवार, अक्तूबर 06 2024 | 07:01:58 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकवादियों के हमले में दो जवान घायल

कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकवादियों के हमले में दो जवान घायल

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर हमला किया। सूचना पर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। रक्षा अधिकारी ने बताया कि कठुआ जिले के माचेडी इलाके में भारतीय सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया। यह इलाका भारतीय सेना की 9वीं कोर के अंतर्गत आता है। आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद हमारे जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गए।

इससे एक दिन पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी गोलीबारी में एक सैनिक घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि सैनिक रविवार को उस समय घायल हो गया, जब आतंकवादियों ने राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके के गुलाठी गांव में प्रादेशिक सेना के शिविर पर सुबह करीब चार बजे गोलीबारी की। सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और करीब आधे घंटे तक गोलीबारी जारी रही।

कुलगाम एनकाउंटर में मारे गए छह आतंकी

एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी मौके से भागने में सफल रहे। उनका पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। इस बीच, कश्मीर घाटी के कुलगाम जिले में जारी दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए। डीजीपी आर.आर. स्वैन ने छह स्थानीय आतंकवादियों के मारे जाने को सुरक्षा बलों के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पैरा कमांडो समेत दो सैन्यकर्मियों ने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

अपने अंजाम तक पहुंचेगी आतंक के खात्मे की लड़ाई

उन्होंने कहा कि निस्संदेह सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में यह एक बड़ा मील का पत्थर है। ये सफलताएं वास्तविक रूप से और संदेश के लिहाज से भी बहुत सार्थक हैं। स्वैन ने कहा कि अभियान की सफलता इस बात का संकेत है कि जम्मू-कश्मीर में आतंक के खात्मे की लड़ाई अपने अंजाम तक पहुंचेगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शाम 5 बजे तक हुआ 58.19% मतदान

जम्मू. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में पहले फेज के लिए बुधवार शाम 6 बजे वोटिंग खत्म …