शुक्रवार, अक्तूबर 18 2024 | 09:55:30 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / तिहाड़ जेल में बंद बीआरएस नेता के. कविता की बिगड़ी तबीयत

तिहाड़ जेल में बंद बीआरएस नेता के. कविता की बिगड़ी तबीयत

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी बीआरएस नेता के. कविता की तबीयत मंगलवार को खराब हो गई। दिल्ली के तिहाड़ जेल में के. कविता की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद के कविता को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया। एक अधिकारी ने बताया, ‘कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया।’ के कविता को शाम करीब 4.30 बजे कुछ स्त्री रोग संबंधी समस्या और तेज बुखार होने के बाद DDU अस्पताल ले जाया गया। उन्हें निगरानी में रखा गया और कुछ परीक्षण किए गए थे। 2 घंटे तक अस्पताल में रहने के बाद उन्हें वापस जेल भेज दिया गया।

के. कविता पर क्या आरोप?

जांच एजेंसियों का आरोप है कि के कविता उस साउथ ग्रुप की हिस्सा थीं जिसने दिल्ली में शराब के ठेकों के लाइसेंस के लिए आम आदमी सरकार को घूस दी थी। बीआरएस नेता के. कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था। कथित शराब घोटाले में एक तरफ जहां सीबीआई भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है तो वही प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है। सीबीआई ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को अप्रैल में तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित घोटाला मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद से वह तिहाड़ में बंद हैं।

सिसोदिया की जमानत याचिका पर सीबीआई और ईडी को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को शराब घोटाले में वरिष्ठ आप नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर नोटिस जारी किया। जस्टिस बीआर गवई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी करते हुए 29 जुलाई तक मामले में अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने कहा, “नोटिस का जवाब 29 जुलाई तक दें। हम दो सप्ताह बाद इस पर फिर विचार करेंगे।” सिसोदिया के वकील ने तर्क दिया कि वरिष्ठ आप नेता 16 महीने से जेल में हैं और केस आगे नहीं बढ़ रहा है। पिछले साल 30 अक्टूबर को अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था, लेकिन कहा था कि अगर अगले तीन महीने में मुकदमा धीमी गति से आगे बढ़ता है, तो वह नए सिरे से जमानत के लिए आवेदन कर सकते हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

तेलंगाना में नवरात्र के पंडाल में तोड़फोड़ कर किया देवी दुर्गा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त

हैदराबाद. हैदराबाद पर बड़ा मामला सामने आया है। हैदराबाद के नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में कुछ शरारती …