गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:35:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / कुपवाड़ा में मारा गया आतंकवादी निकला पाकिस्तान का एसएसजी कमांडो

कुपवाड़ा में मारा गया आतंकवादी निकला पाकिस्तान का एसएसजी कमांडो

Follow us on:

जम्मू. आर्थिक बदहाली से खस्‍ताहाल पाकिस्‍तान के पास अपने लोगों का पेट भरने का अनाज नहीं है. हर जगह कटोरा फैलाकर पैसे मांग रहा है, ताकि किसी तरह गाड़ी चल सके. इसके बावजूद पड़ोसी देश आतंकवाद फैलाने से बाज नहीं आ रहा है. अब एक बार फिर से पाकिस्‍तान का बदनुमा काला चेहरा बेनकाब हो गया है. 27 जुलाई 2024 को घाटी के कुपवाड़ा जिले में हुए मुठभेड़ में मारे गए पाकिस्‍तानी आतंकवादी की पहचान कर ली गई है. दरअसल, मारा गया शख्‍स पाकिस्‍तान आर्मी के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) का सीनियर कमांडो था. बताया जा रहा है कि मारा गया SSG कमांडो लश्‍कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज मोहम्‍मद सईद का करीबी था.

दरअसल, 27 जुलाई को कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्‍टर में इंडियन आर्मी और आतंकवादियों के एक गुट के साथ भीषण मुठभेड़ हुई थी. इस एनकाउंटर में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था. वहीं, जवानों के एक आतंकवादी को भी मार गिराया था. अब इस आतंकवादी की पहचान कर ली गई है. भारत में आतंक फैलाने के लिए घुसे आतंकियों के ग्रुप में पाकिस्‍तान आर्मी के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप का एक सीनियर कमांडो भी शामिल था. इसकी पहचान नोमान जियाउल्‍ला के तौर पर की गई है. जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान आर्मी का SSG कमांडो लश्‍कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज मोहम्‍मद सईद का करीबी भी था. पाकिस्‍तानी SSG कमांडो के एनकाउंटर के बाद एक बार फिर से जम्‍मू-कश्‍मीर में स्‍टेट स्‍पॉन्‍सर टेररिज्‍म से पर्दा हटा है और पाकिस्‍तान का चेहरा बेनकाब हो गया है.

फॉर्वर्ड पोस्‍ट पर एनकाउंटर

दरअसल, 27 जुलाई को कुपवाड़ा से लगती सीमा के पास फॉर्वर्ड पोस्‍ट पर गोलीबारी हुई थी. इसमें आर्मी के कुछ जवान घायल हो गए थे. सेना की तरफ से एक पाकिस्‍तानी के मारे जाने की भी पुष्टि की गई थी. अब इसकी पहचान कर लिया गया है. वह पाकिस्‍तानी आर्मी का एसएसजी कमांडो निकला. इसके साथ ही इंडियन आर्मी ने घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया था. अब एनकाउंटर में मारे गए आतंकी की पहचान कर सनसनीखेज खुलासा किया गया है.

ग्रेनेड हमले के बाद शख्‍स लापता

मार्च 2019 में जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले में शामिल यासिर भट्ट निवासी कुलगाम अपने घर से कुछ दिन से लापता है. यासिर ने जम्मू बस स्‍टैंड में साल 2019 को ग्रेनेड से हमला किया था, जिनमें दो लोगों की मौत हो गई थी और 30 लोग घायल हो गए थे. यासिर भट्ट के कुलगाम अपने घर से लापता होने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने यासिर के शहर में पोस्टर चिपका अलर्ट जारी किया है. इसमें लोगों से भी उसके बारे में कोई जानकारी मिले तो पुलिस को बताने का आग्रह किया गया है. हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े यासिर भट्ट के दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में अपने आवास से एक हफ्ता पहले लापता हुआ, जो ग्रेनेड हमले के बाद सज़ा काट कर जमानत पर बाहर आया था.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुरक्षाबलों ने नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू. सुबह-सुबह जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय सेना के अधिकारियों ने …