गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:10:26 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / ब्रिटेन में बच्चियों की हत्या के बाद भड़की हिंसा, अब तक 90 गिरफ्तार

ब्रिटेन में बच्चियों की हत्या के बाद भड़की हिंसा, अब तक 90 गिरफ्तार

Follow us on:

लंदन. पिछले महीने साउथपोर्ट में तीन युवा लड़कियों की चाकू मारकर हत्या की गलत सूचना के बाद पूरे ब्रिटेन में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस झड़प में कई पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधिकारियों पर ईंटें, बोतलें और आग फेंक रहे हैं. इससे पहले सोशल मीडिया पर ये अफवाह फैलाई गई थी कि 17 वर्षीय संदिग्ध एक कट्टरपंथी मुस्लिम प्रवासी ने 29 जुलाई को टेलर स्विफ्ट-थीम वाले नृत्य और योग कार्यक्रम में तीन बच्चों की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. सोशल मीडिया पर ये जानकारी फैलने के बाद साउथपोर्ट में दंगे भड़क उठे.

पुलिस ने संदिग्ध को किया गिरफ्तार

इस मामले में संदिग्ध एक्सल रुदाकुबाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. युवक का जन्म ब्रिटेन के रवांडा में हुआ था. वो एक ईसाई है. हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच शहर में आगजनी, हिंसा और लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं. लिवरपूल, ब्रिस्टल, हल और बेलफास्ट में हिंसक झड़पें हो रही हैं. इसमें ज्यादातर युवा थे. ये युवा अब पुलिस पर भी हमला आर रहे हैं. इस दौरान ये मुस्लिम विरोधी नारे लगा रहे हैं.

कई पुलिस अधिकारी हुए घायल

प्रदर्शनकारियों एक दूसरे पर ईंटें, बोतलें और चीजों पर आग लगाकर फेंक रहे हैं. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोट आई है. विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने वाहनों और बसों पर हमला किया. प्रदर्शनकारियों ने कुछ कारों में आग लगा दी. शहर की देखरेख करने वाली मर्सीसाइड पुलिस के अनुसार, लिवरपूल में प्रदर्शनकारियों के विरोध प्रदर्शन में दो अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके चहेरे पर फ्रैक्चर हुआ है. जबकि एक अन्य पुलिस को मोटरसाइकिल से धक्का दे दिया गया था और उस पर हमला किया था. ब्रिस्टल में, एवन और समरसेट पुलिस ने 90 लोगों को गिरफ्तार किया है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले स्वामीनारायण मंदिर में हुई तोड़फोड़

वाशिंगटन. अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमले की नई घटना में न्यूयॉर्क स्थित स्वामीनारायण मंदिर …