गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:14:42 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में दो जवानों का बलिदान, 3 घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में दो जवानों का बलिदान, 3 घायल

Follow us on:

जम्मू. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. सूत्रों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में दो जवानों  का बलिदान हो गया और तीन घायल हो गए हैं. सूत्रों के अनुसार दो आम नागरिक भी घायल हुए हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के मुताबिक, मुठभेड़ आज दोपहर अनंतनाग जिले के अहलान गडोले में शुरू हुई. उन्‍होंने बताया कि आतंकियों ने एक गश्‍ती दल को निशाना बनाया, जिसके कारण दोनों सैनिक घायल हो गए.

कोकेरनाग सब डिविजन के जंगल में गश्‍ती दल आतंकवाद विरोधी अभियान चला रहा था. सेना की स्‍पेशल फोर्सेज और पैराट्रूपर्स भी विदेशी आतंकवादियों की तलाश के लिए चलाए जा रहे इस अभियान का हिस्‍सा हैं.

यहां पर साल भर पहले भी हुई थी मुठभेड़ 

यह गोलीबारी पिछले एक साल में कोकेरनाग में दूसरी बड़ी मुठभेड़ है. सितंबर 2023 में कोकेरनाग के जंगल में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान अपनी जान गंवाने वालों में एक कमांडिंग ऑफिसर, एक मेजर और एक डीएसपी शामिल थे. बताया जा रहा है कि अहलान गडोले के जंगलों में छिपे आतंकवादियों की तलाश में इस इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुरक्षाबलों ने नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू. सुबह-सुबह जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय सेना के अधिकारियों ने …