गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:15:35 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता चंद्र मोहन शर्मा ने इस्तीफा देकर निर्दलीय लड़ने का किया ऐलान

जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता चंद्र मोहन शर्मा ने इस्तीफा देकर निर्दलीय लड़ने का किया ऐलान

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा में विरोध देखने को मिल रहा है। टिकट वितरण को लेकर जम्मू-कश्मीर में भाजपा के भीतर एक और विद्रोह उस दौरान देखने को मिला जब पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्र मोहन शर्मा ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की और निर्दलीय चुनाव लड़ने की धमकी दी। केंद्रशासित प्रदेश में भाजपा नेताओं के बीच टिकट वितरण को लेकर तनाव देखने को मिल रहा है। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जम्मू क्षेत्र के कई जिलों में टिकट को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थिति को शांत करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों सहित कई शीर्ष नेताओं को तैनात किया गया है। वहीं, तवी आंदोलन के संयोजक चंद्र मोहन शर्मा ने इस्तीफे की वजह बताते हुए प्रेसकर्मियों से कहा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जनादेश के अनुचित वितरण को लेकर भारी नाराजगी और गुस्सा है। वे अपना असंतोष व्यक्त करने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

चंद्र मोहन शर्मा ने कहा…

इससे दुखी होकर मैं भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक अन्य लोगों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं। 1970 के दशक की शुरुआत में भाजपा में शामिल हुए एडवोकेट शर्मा ने पार्टी आलाकमान के समक्ष जनादेश के प्रस्ताव को अनुचित तरीके से पेश करने के लिए जम्मू-कश्मीर में पार्टी नेतृत्व की आलोचना की। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि पार्टी नेतृत्व मेरा इस्तीफा स्वीकार करेगा। हालांकि, अगर वे जम्मू पूर्व विधानसभा क्षेत्र में जनादेश परिवर्तन पर अपने फैसले पर पुनर्विचार करते हैं, तो ठीक है। अन्यथा, मैं उन कार्यकर्ताओं की मांग स्वीकार करूंगा जो चाहते हैं कि मैं जम्मू पूर्व सीट से स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ूं।

चंद्रमोहन शर्मा ने कहा…

जम्मू पूर्व क्षेत्र के लोग हमारा पूरा समर्थन करते हैं, जिन्होंने तवी आंदोलन के दौरान हमारे साथ मिलकर काम किया है। अब समय आ गया है कि यहां डेरा डाले हुए वरिष्ठ भाजपा नेता इस मामले पर फैसला लें। दशकों पहले जनसंघ में शामिल हुए और भाजपा कार्यकर्ता के रूप में कई बार जेल की सजा भुगत चुके शर्मा ने पार्टी इकाई में अपने वरिष्ठ पद के बावजूद नजरअंदाज किए जाने पर दुख जताया।

जम्मू-उत्तर, जम्मू-पूर्व, पद्दार, रियासी और अखनूर क्षेत्रों के कई भाजपा नेताओं ने टिकट वितरण को लेकर पार्टी मुख्यालय और संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। केंद्रीय मंत्री जी के रेड्डी और जितेंद्र सिंह और राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग सहित वरिष्ठ भाजपा नेता वर्तमान में जम्मू में डेरा डाले हुए हैं और इन चुनावों में पार्टी के सामने आने वाली स्थिति को शांत करने के लिए काम कर रहे हैं।

तीन चरणों में होंगे मतदान

वर्ष 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहली बार जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ये चुनाव दस साल के बाद हो रहे हैं। केंद्रशासित प्रदेश में तीन चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण का चुनाव 18 सितंबर, दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर और तीसरे चरण का चुनाव एक अक्टूबर को होगा। वहीं मतगणना 4 अक्टूबर को होगी।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुरक्षाबलों ने नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू. सुबह-सुबह जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय सेना के अधिकारियों ने …