शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 03:42:56 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा रख हुई गाजीपुर में ट्रेन पटरी से उतारने की साजिश

रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा रख हुई गाजीपुर में ट्रेन पटरी से उतारने की साजिश

Follow us on:

लखनऊ. यूपी के गाजीपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का बड़ा टुकड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। इस पूरे मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लकड़ी का यह टुकड़ा सिटी स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर एक इंजन में फंसा हुआ मिला। इसके चलते स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस में तकनीकी खराबी आ गई और वो करीब दो घंटे तक खड़ी रही।

क्या है पूरा मामला

बताया जाता है कि ट्रैक पर पड़ा लकड़ी का एक टुकड़ा ट्रेन के इंजन में फंस गया। सौभाग्य से, ट्रेन चालक समय रहते ट्रेन को रोकने में सफल रहा। जिससे एक गंभीर दुर्घटना होने से बच गई। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि क्या ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश थी। क्योंकि हाल ही में कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को गिराने की साजिश का पर्दाफाश हुआ था। असामाजिक तत्वों ने ट्रैक पर गैस सलेंडर रख दिया था।

तीन लोगों को किया गया था गिरफ्तार

इस घटना के बाद रेलवे इंजीनियर की शिकायत पर ग़ाज़ीपुर में पुलिस ने मामला दर्ज किया था। एसपी सिटी ने बताया कि कुछ दिन पहले कुछ लोगों ने रेलवे ट्रैक पर पत्थर के टुकड़े रख दिए थे और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

तेज आवाज के साथ रुकी ट्रेन

दरअसल, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन सुबह-सुबह तेज आवाज के साथ रेलवे ट्रैक पर रुक गई। ड्राइवर ने मामले की सूचना पास के गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर दी तो आरपीएफ, जीआरपी समेत सिविल पुलिस और तकनीकी इंजीनियर मौके पर पहुंच गए। जांच के दौरान पता चला कि पटरी पर पड़ा लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा एक्सप्रेस के पहियों के नीचे से निकलकर लोकोमोटिव में फंस गया है। सौभाग्य से कोई गंभीर रेल दुर्घटना नहीं हुई। हालाँकि, एक तकनीकी खराबी आ गई। एक लकड़ी फंसने से गया, जिससे ट्रेन लगभग दो घंटे तक विलंबित हो गई।

साभार : इंडिया न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्या ने दो लोगों के खिलाफ दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा

देहरादून. उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने बरेली के बारादरी थाने में आईजी के …