शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 03:08:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / बीएसएफ ने अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र में घुसपैठिए को किया ढेर

बीएसएफ ने अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र में घुसपैठिए को किया ढेर

Follow us on:

चंडीगढ़. अमृतसर जिले में BSF ने जवानों ने एक घुसपैठिए को ढेर किया है। घुसपैठिया गांव रतन खुर्द के पास क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद सीमा सुरक्षा की बाड़ की तरफ बढ़ रहा था। ऐसा कर बीएसएफ जवानों आतंकी-सिंडिकेट के नापाक मंसूबों को नाकाम किया है। वहीं, घटना के बाद से सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट है।

रात को जवानों ने देखी थी मूवमेंट

16 सितंबर को रात के समय बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से एक घुसपैठिए की संदिग्ध गतिविधि देखी। जो कि सीमावर्ती गांव रतन खुर्द के पास के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद सीमा सुरक्षा बाड़ की ओर बढ़ रहा था। इस दौरान सीमा पर अलर्ट जवानों ने घुसपैठिए को चुनौती दी, लेकिन वह नहीं रुका और सीमा सुरक्षा बाड़ की ओर बढ़ना जारी रखा। वहीं, किसी खतरे को भांपते हुए और रात के समय सीमा पर हाई अलर्ट की स्थिति को ध्यान में रखते हुए जवानों ने आगे बढ़ रहे घुसपैठिए पर गोलीबारी की और उसे मौके पर ही मार गिराया।

पहले तरनतारन बॉर्डर पर ढेर किया था घुसपैठिया

इससे करीब एक महीना पहले तरनतारन बॉर्डर पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने एक पाक घुसपैठिए को ढेर कर दिया। वह भारतीय सीमा में घुस आया था। उसे बार-बार वापस जाने के लिए कहा गया था, लेकिन जब वह वापस नहीं गया तो बीएसएफ की तरफ ये कदम उठाया गया।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अमृतसर में आरसी देखने के बहाने घुसे बदमाशों ने की एनआरआई की हत्या

चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर में एक बार फिर लूट और हत्या की घटनाएं बढ़ती जा …