शनिवार, सितंबर 28 2024 | 07:46:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / बारिश के कारण रद्द हुआ नरेंद्र मोदी का पुणे दौरा

बारिश के कारण रद्द हुआ नरेंद्र मोदी का पुणे दौरा

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना पुणे दौरा हो गया है. मुंबई में आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. कल शाम (25 सितंबर 2024) को हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाके डूब गए थे. महाराष्ट्र में मौसम की मार का असर मुंबई से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर भी पड़ा है. मुंबई एयरपोर्ट पर भी कई उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा.

मुंबई और आसपास इलाकों में रेड अलर्ट जारी

मुंबई और आसपास के इलाकों में बुधवार (25 सितंबर) की शाम 5 बजे से शुरू हुई बारिश ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. करीब पांच घंटे तक हुई बारिश में चार लोगों की जानें चली गई. बारिश के कारण कई मुंबई लोकल ट्रेनें देरी से चल रही है. मौसम विभाग (IMD) मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में भारी बारिश को लेकर गुरुवार (26 सितंबर 2024) को  रेड अलर्ट जारी किया है.

कई फ्लाइट्स का रूट किया गया डायवर्ट

भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट बुधवार को 14 फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट किया गया था उन्हें दूसरे हवाई अड्डों पर उतारना पड़ा था. इनमें से नौ उड़ान इंडिगो की थीं, जिन्हें खराब मौसम के चलते शहर में उतरने की मंजूरी नहीं दी गई. रूट डायवर्ट होने के कारण सात विमानों को हैदराबाद, चार को अहमदाबाद, दो को गोवा के मोपा हवाई अड्डे तथा एक को उदयपुर में उतरने का निर्देश दिया गया.

ये था पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी पुणे दौरे पर 22,600 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले थे. इसमें सोलापुर हवाई अड्डे का उद्घाटन और परम रूद्र सुपरकंप्यूटर्स का लोकार्पण भी शामिल था. पीएम यहां 10 हजार 400 करोड़ रुपए की लागत की पेट्रोलियम और नेचुरल गैस सेक्टर की पहलों को भी लॉन्च करने वाले थे. पीएम मोदी पुणे दौरे के दौरान सिविल कोर्ट से स्वरगेट के बीच शुरू होने जा रही नई मेट्रो लाइन का उद्घाटन कर इसमें यात्रा भी करने वाले थे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गणपति विसर्जन की यात्रा के दौरान मस्जिद के पास से हुआ पथराव

मुंबई. महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में गणपति विसर्जन के लिए भगवान गणेश की मूर्ति …