बुधवार, अक्तूबर 16 2024 | 04:05:46 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / हल्के वाहनों को मुंबई में घुसने पर अब नहीं देना होगा टोल टैक्स

हल्के वाहनों को मुंबई में घुसने पर अब नहीं देना होगा टोल टैक्स

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आम वाहन चालकों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला लिया है। मुंबई में एंट्री प्वाइंट पर सभी पांच टोल बूथों पर हल्के मोटर वाहनों (एलएमवी) के लिए पूर्ण टोल छूट प्रदान की जाएगी। राज्य कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में बड़ी घोषणा की गई। यह फैसला आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले इसे महायुति सरकार का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है।

किसी भी टोल बूथ पर छूट?

मुंबई में प्रवेश करने वाले सभी पांच टोल गेटों दहिसर, मुलुंड – एलबीएस, आनंदनगर, ऐरोली और वाशी पर हल्के मोटर वाहनों को पूर्ण टोल छूट दी जाएगी। राज्य कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में बड़ी घोषणा की गई। फिलहाल हल्के मोटर वाहनों से 45 रुपये टोल वसूला जाता है, इससे राहत मिली है।

तीन कैबिनेट बैठकों में 30 से ज्यादा घोषणाएं

पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि पिछली कई बैठकों में अहम फैसले कर चुकी महायुति सरकार इस बैठक में भी बड़ी घोषणाएं कर सकती है। पिछली तीन कैबिनेट बैठकों में 30 से ज्यादा घोषणाएं की गई। इसी के तहत मुंबई में वाहन चालकों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला लिया गया है।

किसानों को देंगे राहत?

लोकसभा चुनाव में किसानों के मुद्दे पर महाराष्ट्र में महायुति सरकार को झटका लगा था। इसलिए चर्चा है कि राज्य सरकार कुछ दिन पहले कैबिनेट बैठक में किसानों के लिए अहम घोषणा करने की तैयारी में जुट गई है। अनुमान लगाया गया था कि किसानों के लिए कर्ज माफी योजना की घोषणा की जाएगी। सुबह कैबिनेट की बैठककल छुट्टी के दिन भी सामाजिक न्याय विभाग ने सात सरकारी फैसलों की घोषणा की। आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता की घोषणा पर नजर रखते हुए आज सुबह 9:30 बजे सह्याद्री गेस्ट हाउस में राज्य कैबिनेट की एक और बैठक बुलाई गई। संकेत हैं कि यह कैबिनेट की आखिरी कैबिनेट होगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़

मुंबई. शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़ की कार शुक्रवार तड़के हादसे का …