बुधवार, अक्तूबर 23 2024 | 07:07:05 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / अजित पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 38 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

अजित पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 38 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर NCP अजित पवार ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में कुल 38 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट के मुताबिक आगामी चुनाव में अजित पवार खुद बारामती से चुनाव लड़ेंगे. वहीं उन्होंने, अंबेगांव से वरिष्ठ नेता छगन भुजबल को  मैदान में उतारा है. पार्टी ने डिंडौरी निवर्तमान विधायक नरहरि जिरवाल को टिकट दिया है. अहेरी से धर्मराव बाबा, श्रीवर्धन से अदिति तटकरे, अमलनेर से अनिल भाईदास पाटिल और परली से धनंजय मुंडे को टिकट दिया है.

बारामती सीट पर बेहद रोचक होगा मुकाबाल

महाराष्ट्र की बारामती विधानसभा सीट बेहद खास है. इस सीट पर एक बार फिर शरद पवार और अजित पवार के बीच रोचक मुकाबला देखने मिल सकता है. इस सीट से अजित पवार खुद मैदान में हैं. वहीं शरद पवार की पार्टी की तरफ से इस बार कौन उम्मीदवार होगा, ये अभी तय नहीं है. हालांकि चर्चा तो ये भी है कि शरद पवार एनसीपी युगेंद्र पवार को यहां से  चुनाव लड़ सकते हैं.

सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम राउंड में

गौरतलब है कि महाविकास अघाड़ी और महायुति में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है. सूत्रों के अनुसार सीट बंटवारे को लेकर दोनों ही गुटों में लगभग सहमति बन गयी है. कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी और शरद पवार की एनसीपी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत तय हो गयी है. वहीं बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी ने भी  फॉर्म्युला तय कर लिया है. किसी भी दिन इसकी आधिकारिक घोषणा हो सकती है.

महाविकास अघाड़ी में किसे मिल सकती है कितनी सीटें?

सूत्रों के अनुसार विपक्षी गठबंधन में सीटों को लेकर चल रहे विवाद का अंत हो गया है. महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में से 105 सीटों पर कांग्रेस, 95 सीटों पर उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना यूबीटी और 84 सीटों पर शरद पवार की पार्टी चुनाव में उतरेगी. मुंबई क्षेत्र की आधी सीटों पर उद्धव ठाकरे की पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

 

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

समाजवादी पार्टी ने विपक्षी महा विकास अघाड़ी से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मांगी 12 सीटें

मुंबई. समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) से 12 सीटें मांगी …