रविवार , जनवरी 29 2023 | 01:13:49 AM
Breaking News
Home / व्यापार / आरईसी ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए पीएफसी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

आरईसी ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए पीएफसी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). आरईसी लिमिटेड ने सीपीएसई हेतु वित्त वर्ष 2022-23 के लिए डीपीई प्रदर्शन मूल्यांकन प्रणाली के अनुसार 29 नवंबर 2022 को पीएफसी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। आरईसी की ओर से विवेक कुमार देवांगन, सीएमडी तथा पीएफसी की ओर से रविंदर सिंह ढिल्लों, सीएमडी, ने इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर्र पर अजॉय चौधरी, निदेशक (वित्त), आरईसी, वी.के. सिंह, निदेशक (तकनीकी), आरईसी, मनोज शर्मा, निदेशक (वाणिज्य), पीएफसी, आरआर झा, निदेशक (परियोजनाएं), पीएफसी, और टी.एस.सी. बोश, कार्यकारी निदेशक, आरईसी के साथ और आरईसी तथा पीएफसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

आरईसी लिमिटेड एक एनबीएफसी है, जो पूरे भारत में विद्युत क्षेत्र के वित्तपोषण और विकास पर ध्यान केंद्रित करती है। 1969 में स्थापित, आरईसी लिमिटेड ने अपने संचालन के पचास वर्षों से अधिक पूरे कर लिए हैं। यह राज्य बिजली बोर्डों, राज्य सरकारों, केंद्रीय/राज्य बिजली उपयोगिता कंपनियों, स्वतंत्र बिजली उत्पादकों, ग्रामीण विद्युत सहकारी समितियों और निजी क्षेत्र की उपयोगिता कंपनियों को वित्तीय सहायता प्रदान करता है। इसकी व्यावसायिक गतिविधियों में संपूर्ण विद्युत क्षेत्र मूल्य श्रृंखला की परियोजनाओं तथा उत्पादन, पारेषण, वितरण और नवीकरणीय ऊर्जा सहित विभिन्न प्रकार की परियोजनाओं का वित्तपोषण शामिल हैं। हाल ही में, आरईसी ने अपने कार्यक्षेत्र में विविधता लाने के लिए हवाई अड्डों, मेट्रो, रेलवे, बंदरगाहों, पुलों आदि क्षेत्रों को कवर करने के क्रम में गैर-बिजली अवसंरचना तथा लोजिस्टिक्स को भी शामिल किया है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कोयला मंत्रालय ने निष्‍पादन बैंक गारंटी के संशोधन में छूट की पेशकश की

नई दिल्ली (मा.स.स.). कोयला मंत्रालय ने 141 कोयला खदानों के लिए 03 नवंबर, 2022 को वाणिज्यिक कोयला खदानों की नीलामी …