शनिवार , अक्टूबर 08 2022 | 12:40:37 AM
Breaking News
Home / व्यापार / सीडीपीक्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर एशिया II प्रा. लि. द्वारा अप्रावा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के अधिग्रहण को मिली स्वीकृति

सीडीपीक्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर एशिया II प्रा. लि. द्वारा अप्रावा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के अधिग्रहण को मिली स्वीकृति

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31(1) के तहत सीडीपीक्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर्स एशिया II प्रा. लि. (अधिग्रहणकर्ता) द्वारा अप्रावा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (लक्ष्य) में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को स्वीकृति दे दी है। प्रस्तावित संयोजन सीपीएल जीपीईसी (मॉरिशस) होल्डिंग लिमिटेड से लक्षित कंपनी में अतिरिक्त 10 प्रतिशत शेयरधारिता के अधिग्रहण से संबंधित है। अधिग्रहणकर्ता के पास वर्तमान में लक्षित कंपनी की 40 फीसदी शेयरधारिता है।

अधिग्रहणकर्ता कंपनी सिंगापुर की है और वैश्विक स्तर पर लगभग 420 अरब सीएडी के निवेश की सकल संपदाओं के साथ एक दीर्घकालिक संस्थागत निवेशक कैस्से डि डिपोट ईटी प्लेसमेंट ड्यू क्यूबेक की एक प्रत्यक्ष और पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है, जो मुख्य रूप से सार्वजनिक और समानांतर सार्वजनिक पेंशन और बीमा योजनाओं के लिए कोष का प्रबंधन करती है।

लक्षित कंपनी नवीनीकृत ऊर्जा (पवन और सौर सहित), पारेषण, सुपर क्रिटिकल कोयला और गैस आधारित उत्पादन में हुए निवेश के साथ भारतीय बिजली क्षेत्र में एक विदेशी निवेश है। लक्षित कंपनी ने भारत में 2002 में प्रवेश किया था और उसके बाद पारम्परिक और नवीनीकृत संपदाओं के अपने पोर्टफोलियो का खासा विस्तार किया है। सीसीआई का विस्तृत आदेश बाद में जारी होगा।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सतत वित्त पर विशेषज्ञ समिति ने आईएफएससी को रिपोर्ट सौंपी

नई दिल्ली (मा.स.स.). अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) द्वारा गठित ‘सतत वित्त पर विशेषज्ञ …