शुक्रवार , सितम्बर 30 2022 | 03:24:22 PM
Breaking News
Home / व्यापार / पेयू पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आईआईएल के अधिग्रहण को मिली मंजूरी

पेयू पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आईआईएल के अधिग्रहण को मिली मंजूरी

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31(1) के तहत पेयू पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (पेयू इंडिया) द्वारा इंडियाआइडियाज.कॉम लिमिटेड (आईआईएल) की 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण को मंजूरी दी। प्रस्तावित संयोजन पेयू इंडिया द्वारा आईआईएल की 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण से संबंधित है।

पेयू इंडिया मुख्य रूप से भुगतान एकत्रीकरण सेवाएं प्रदान करता है, जो व्यापारियों (और अन्य संस्थाओं) को विभिन्न डिजिटल भुगतान विधियों के जरिये अपने ग्राहकों से भुगतान प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। पेयू इंडिया के शेयर परोक्ष रूप से प्रोसस एन.वी. (“प्रोसस”) के पास हैं। प्रोसस एक वैश्विक उपभोक्ता इंटरनेट समूह है और पूरी दुनिया के अग्रणी प्रौद्योगिकी निवेशकों में से एक है। प्रोसस, यूरोनेक्स्ट एम्स्टर्डम पर प्राथमिक रूप से सूचीबद्ध है। नैस्पर्स लिमिटेड के पास प्रोसस में 73.6 प्रतिशत वोटिंग अधिकार हैं। नैस्पर्स जोहान्सबर्ग स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है।

आईआईएल एक गैर-सूचीबद्ध पब्लिक लिमिटेड कंपनी है। यह भारत में अपने व्यापार/व्यवसाय/ब्रांड नाम के रूप में “बिलडेस्क” नाम का उपयोग करता है। आईआईएल मुख्य रूप से भुगतान एकत्रीकरण सेवाएं प्रदान करता है, जो व्यापारियों (और अन्य संस्थाओं) को विभिन्न डिजिटल भुगतान विधियों के जरिये अपने ग्राहकों से भुगतान प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जायेगा।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कोल इंडिया ने कोयला से रासायनिक उत्पादों के लिए किया समझौता

नई दिल्ली (मा.स.स.). भूतल कोयला गैसीकरण (एससीजी) मार्ग के माध्यम से कोयला-से-रासायनिक परियोजनाओं की स्थापना …