मंगलवार , अक्टूबर 04 2022 | 08:07:34 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / स्काउट गाइड तृतीय सोपान जांच शिविर का रंगारंग उद्घाटन

स्काउट गाइड तृतीय सोपान जांच शिविर का रंगारंग उद्घाटन

Follow us on:

रुड़की (मा.स.स.). केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 रुड़की में आज देहरादून संभाग के 14 केंद्रीय विद्यालयों से आए हुए 172 स्काउट एवं गाइड ने तृतीय सोपान परीक्षण शिविर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई । इस त्रिदिवसीय जांच शिविर का आयोजन विद्यालय के प्रांगण में 12 सितंबर से 14 सितंबर तक होगा । स्काउट गाइड के ध्वजारोहण की रस्म के पश्चात तृतीय सोपान जांच शिविर का उद्घाटन रंगारंग समारोह में बंगाल सेपर्स ग्रुप एवं सेंटर के एस टी बी (डी) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विकास गुलिया के कर कमलों से संपन्न हुआ ।

मुख्य अतिथि का औपचारिक स्वागत करते हुए विद्यालय के प्राचार्य एवं देहरादून संभाग के जनपद – 2 के मुख्य जिला आयुक्त (स्काउट) अरविंद कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि स्काउट एवं गाइड देश के भविष्य के कर्णधार हैं तथा इस शिविर से उन्हें स्काउट एवं गाइड के गुणों को ग्रहण करके अपने जीवन में उतारना चाहिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैंप के उद्घाटन की घोषणा से पूर्व मुख्य अतिथि कर्नल विकास गुलिया ने अपने संबोधन में अपने बचपन के संस्मरण सुनाते हुए आशा व्यक्त की कि इस कैंप से विद्यार्थी चरित्र निर्माण ईमानदारी एवं संतुलित व्यक्तित्व का पाठ सीखेंगे तथा उन्होंने सभी संभागियों के सफल होने की भी शुभकामनाएं दी।

विद्यालय के प्राचार्य अरविंद कुमार ने मुख्य अतिथि को पौधा भेंट कर उनका हरित स्वागत किया तो इस शिविर के शिविर नायक एवं जिला प्रशिक्षण आयुक्त स्काउट केंद्रीय विद्यालय हल्द्वानी से पधारे सुधांशु अग्रवाल ने उन्हें स्कार्फ पहनाकर उनका स्वागत किया । इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा एक संक्षिप्त रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसमें सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, देश भक्ति गीत, कविता एवं गुजराती नृत्य कार्यक्रम प्रमुख रहे । इस कैंप के एल ओ सी सुधांशु अग्रवाल ने रिपोर्ट प्रस्तुत की ।

घनश्याम बादल एवं इंदू किरण के संयुक्त संचालन में चले तृतीय सोपान शिविर के उद्घाटन समारोह में विद्यालय के स्काउट मास्टर मुकेश कुमार ने स्काउट प्रशिक्षकों एनपी सिंह, चंद्रशेखर पांडे, योगेंद्र सिंह एवं मोहम्मद मुद्दसिर को स्कार्फ पहनाया वहीं सीमा अग्निहोत्री ने एल ओ सी गाइड लता बर्तवाल के साथ पुष्पा असवाल, सु कीर्ति जेडली, एवं पूनम कोटनाला को स्कार्फ भेंट किया । शिविर प्रशिक्षकों को विद्यालय परिवार की ओर से अचला गर्ग एवं डॉ बीके पांडे द्वारा ग्रीन कार्ड भेंट किए गए । सांस्कृतिक कार्यक्रम का संगीत निर्देशन शाल्वी गुप्ता ने किया। डॉ बी के पांडे ने अंत में समस्त आगंतुकों, प्रशिक्षकों संभागियों एवं व्यवस्थापकों का आभार व्यक्त किया ।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

केंद्रीय विद्यालय में योगासनों से बच्चों ने बिखेरी मनोरम छटा

रुड़की (मा.स.स.). केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 रुड़की में जोर शोर से आठवां विश्व योग दिवस …