गुरुवार , मार्च 28 2024 | 08:06:12 PM
Breaking News
Home / खेल / विदेशी टीमों के साथ भी हो सकता है आईपीएल, बीसीसीआई ने शुरू की कोशिश

विदेशी टीमों के साथ भी हो सकता है आईपीएल, बीसीसीआई ने शुरू की कोशिश

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). आईपीएल विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिताओं में शामिल हो चुका है. इस बार रोमांच को और बढ़ाने के लिए आईपीएल में 2 नई टीमें जोड़ी गई थीं. अब आईपीएल को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए इसका मुकाबला विदेशी टीमों के साथ करवाने का प्रयास किया जा रहा है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि आईपीएल की टीमें विदेशों में जाकर भी फ्रेंडली मैच खेलें. इसके लिए आईसीसी से बात करनी होगी. हमारा प्रयास है कि हमें आईसीसी से 2.50 महीने का समय मिले, जिसमें यह आयोजन किया जा सके.

सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई चाहती है कि नए प्रयोग के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध हों. इसके लिए जरुरी है कि उस दौरान कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता न चल रही हो. ऐसा  तभी संभव है, जब इसके लिए आईसीसी सहमत हो. इसमें एक बात यह भी फंस सकती है कि यदि जिस टीम से मैच होना है, उनका खिलाड़ी भी आईपीएल टीम में है. ऐसे में आईसीसी के साथ ही विदेशी क्रिकेट बोर्ड से भी सहमति लेनी पड़ेगी. यह इतना आसन नहीं है. यह अलग बात है कि बीसीसीआई को मना करने से पहले किसी भी क्रिकेट बोर्ड को कई बार सोचना पड़ेगा. यही कारण है कि फिलहाल बीसीसीआई की योजना प्रारंभिक दौर में है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बीसीसीआई ने धर्मशाला टेस्ट जीतने के बाद बढ़ाई टेस्ट क्रिकेटरों की फीस

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने जैसे ही धर्मशाला में इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट मैच में …