शुक्रवार , सितम्बर 30 2022 | 03:52:08 PM
Breaking News
Home / खेल / खेल मंत्रालय ने किया भारतीय क्लबों को खेलने की अनुमति देने का अनुरोध

खेल मंत्रालय ने किया भारतीय क्लबों को खेलने की अनुमति देने का अनुरोध

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). अपने एथलीट-प्रथम दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने भारतीय क्लबों गोकुलम केरल एफसी और एटीके मोहन बागान को टूर्नामेंट में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भाग लेने की अनुमति देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) दोनों से संपर्क किया है।

फीफा द्वारा एआईएफएफ के निलंबन की घोषणा से पहले, गोकुलम केरल एफसी की टीम 23 अगस्त को ईरान की एक टीम के खिलाफ और 26 अगस्त को दक्षिणी उज्बेकिस्तान शहर कार्शी में मेजबान देश की एक टीम के खिलाफ अपने निर्धारित मैचों के लिए पहले ही उज्बेकिस्तान पहुंच चुकी थी, जबकि एटीके मोहन बागान की टीम, 7 सितंबर को बहरीन में एएफसी कप 2022 (इंटर-जोन सेमीफाइनल) में खेलने के लिए तैयार है।

फीफा और एएफसी को भेजे गए अपने ईमेल में, खेल मंत्रालय ने इस तथ्य पर प्रकाश डाला है कि जब फीफा द्वारा एआईएफएफ के निलंबन की घोषणा की गई थी, तो गोकुलम केरल एफसी टीम पहले से ही उज्बेकिस्तान में थी। इसने फीफा और एएफसी से अनुरोध किया है कि उन्हें युवा खिलाड़ियों के हित में टीम को एएफसी महिला क्लब चैम्पियनशिप (पश्चिम क्षेत्र) में खेलने की अनुमति देने पर विचार करना चाहिए। इस बीच, मंत्रालय ने उज्बेकिस्तान में भारतीय दूतावास से भी संपर्क किया है, ताकि टीम को हर संभव सहायता प्रदान की जा सके। मंत्रालय गोकुलम टीम के प्रबंधन के निरंतर संपर्क में है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 की मेजबानी के लिए गारंटी पर हस्ताक्षर को मिली मंजूरी

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने भारत में फेडरेशन …