शुक्रवार , अक्टूबर 07 2022 | 11:57:01 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने निवास पर एक सिख प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। दिल्ली के गुरुद्वारा बाला साहिब जी ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर ‘अखंड पाठ’ का आयोजन किया था। यह ‘अखंड पाठ’ 15 सितंबर को शुरू हुआ था और प्रधानमंत्री के जन्मदिन के दिन 17 सितंबर को समाप्त हुआ था। सिख प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की तथा उन्हें गुरुद्वारे का प्रसाद और आशीर्वाद दिया।

मुलाकात के दौरान, सिख प्रतिनिधिमंडल ने पगड़ी बांधकर और सिरोपा भेंट कर प्रधानमंत्री का सम्मान किया। प्रधानमंत्री की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य के लिए अरदास भी की गई। प्रतिनिधिमंडल ने सिख समुदाय के सम्मान और कल्याण से जुड़ी अग्रणी पहलों के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने 26 दिसंबर को “वीर बाल दिवस” ​​के रूप में घोषित करने, करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने, गुरुद्वारों द्वारा चलाए जा रहे लंगरों पर लगने वाले जीएसटी को हटाने, गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां अफगानिस्तान से भारत लाने सहित प्रधानमंत्री के अन्य कई प्रयासों को याद किया।

इस सिख प्रतिनिधिमंडल में अखिल भारतीय केन्द्रीय गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष तरविंदर सिंह मारवाह; अखिल भारतीय केन्द्रीय गुरु सिंह सभा के कार्यकारी अध्यक्ष वीर सिंह; केन्द्रीय गुरु सिंह सभा के दिल्ली इकाई के प्रमुख नवीन सिंह भंडारी; गुरुद्वारा सिंह सभा, तिलक नगर के अध्यक्ष हरबंस सिंह और गुरुद्वारा सिंह सभा के मुख्य ग्रंथी राजिंदर सिंह शामिल थे।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सभी स्कूलों में मूल्य आधारित शिक्षा के लिए एक रूपरेखा जरुरी : धर्मेंद्र प्रधान

नई दिल्ली (मा.स.स.). केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पहली …