गुरुवार , अगस्त 11 2022 | 07:21:13 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / हिजाब उतारने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार, मिलेगी कड़ी सजा

हिजाब उतारने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार, मिलेगी कड़ी सजा

Follow us on:

तेहरान (मा.स.स.). ईरान की पुलिस ने शिराज में स्केटबोर्डिंग डे पर हिजाब न पहनने के कारण कई किशोर लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया. शिराज पुलिस प्रमुख फराज शोजाई ने बताया कि इन लड़कियों पर आरोप है कि इन्होंने एक खेल प्रतियोगिता के अंत में धार्मिक मान्यताओं और कानूनी नियमों को तोड़ते हुए हिजाब उतार दिया था. इस कारण पुलिस ने 5 आयोजकों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

डेलीमेल की खबर के अनुसार दर्जनों किशोरियों ने इस्लामिक नियमों को सबके सामने तोड़ा है. शिराज के पुलिस अधिकारी शोजाई ने बताया कि न्यायपालिका ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है. ईरान में खेलों के आयोजन में भी किसी इस्लामिक मान्यता को तोड़ने पर बहुत कठोर दंड दिया जाता है. यदि बात महिलाओं से जुड़ी हो तो यह नियम और कड़े हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें : पल्सर ने लांच किये दो नए मॉडल N250 और F250

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नरेन्द्र मोदी ने फिलीपींस के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जू. से फोन पर की बात

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिलीपींस के 17वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने …