बुधवार , अप्रेल 24 2024 | 07:51:18 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / निर्माणाधीन वाहन अंडरपास का स्लैब गिरा, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

निर्माणाधीन वाहन अंडरपास का स्लैब गिरा, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम (मा.स.स.). केरल में राष्ट्रीय राजमार्ग-66 के चेंगला से निलेश्वरम सेक्शन पर एक निर्माणाधीन वाहन अंडरपास (वीयूपी) का डेक स्लैब शनिवार 29 अक्टूबर, 2022 को सुबह साढ़ तीन बजे ढह गया। यह दुर्घटना उस समय हुई, जब वाहन अंडपास के डेक स्लैब के निर्माण के लिए कंक्रीट का काम चल रहा था। एक व्यक्ति को मामूली रूप से चोट आई और किसी अन्य के हताहत होने की खबर नहीं है।

प्रारंभिक विश्लेषण से यह अनुमान लगाया जाता है कि डेक स्लैब के कंक्रीट कार्यों को पूरा करने के लिए मचान विफल हो गया, जिससे यह स्लैब ढह गया। लेकिन इसके गिरने के कारणों को देखने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान सुरथकल और कालीकट के प्रोफेसरों की एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। समिति ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए सुधार के उपाय और प्रणालीगत सुधारों का सुझाव देगी।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण निर्माण कार्य में उच्चतम मानकों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। राजमार्ग विकास में खामियों से निपटने के लिए राजमार्ग प्राधिकरण की कठोर नीति है कि रियायतग्राहियों/ठेकेदारों/परामर्शदाताओं द्वारा पुलों, ढांचों, संरचनाओं के संपर्क आदि के निर्माण मानकों में किसी तरह की चूक होने पर, गलती करने वाले प्रतिष्ठानों/ कर्मियों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई का निर्णय लिया जाए।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ईश्वरप्पा ने किया निर्दलीय नामांकन

बेंगलुरु. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कर्नाटक के बागी भाजपा नेता …