रविवार, मई 19 2024 | 01:53:53 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / आयोजित किया गया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

आयोजित किया गया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). केंद्रीय सतर्कता आयोग स्वर्गीय सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन (31 अक्टूबर) के उपलक्ष्य में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाता है। इसका आयोजन उस सप्ताह के दौरान किया जाता है, जिसमें 31 अक्टूबर की तिथि आती है। इस साल सतर्कता जागरूकता सप्ताह को 31 अक्टूबर से 6 नवंबर, 2022 तक मनाया जा रहा है। इसकी विषयवस्तु निम्नलिखित है:

“भ्रष्टाचार मुक्त भारत – विकसित भारत”

इस सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन सतर्कता भवन में सुबह 11 बजे आयोग के केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) सुरेश एन पटेल, सतर्कता आयुक्त प्रवीण कुमार वास्तव और सतर्कता आयुक्त अरविंद कुमार द्वारा केंद्रीय अधिकारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाने के साथ शुरू हुआ। प्रसार भारती ने इस शपथ ग्रहण समारोह की रिकॉर्डिंग की है। सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022 के एक अगुआ के रूप में केंद्रीय सतर्कता आयोग ने सभी मंत्रालयों/विभागों/संगठनों के केंद्रित क्षेत्रों के रूप में कुछ निवारक सतर्कता पहलों को रेखांकित करते हुए तीन महीने के एक अभियान को संचालित किया था।

इन छह केंद्रित क्षेत्रों में निम्नलिखित शामिल हैं:

1) संपत्ति प्रबंधन

2) संपत्तियों का प्रबंधन

3) रिकॉर्ड प्रबंधन

4) प्रौद्योगिकीय पहल, जिसमें दो मानक शामिल हैं

– वेबसाइट प्रबंधन और अपडेशन (अद्यतन करना)

– ऑनलाइन पोर्टल पर ग्राहकों को सेवा प्रदान करने को लेकर नए क्षेत्रों की पहचान और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाने के लिए कदम उठाना

5) जहां भी जरूरी हो दिशा-निर्देशों/परिपत्रों/नियमावली का अपडेशन

6) शिकायतों का निपटान करना

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के एक हिस्से के तहत केंद्रीय सतर्कता आयोग 3 नवंबर को विज्ञान भवन में एक समारोह आयोजित करेगा। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शामिल होने की संभावना है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

किसी पागल ने परमाणु बम लाहौर पर गिराया, तो ….. : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की सगर्मियों के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर …