मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 01:45:37 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / अजित पवार फिर बने उप मुख्यमंत्री, छगन भुजबल भी बने मंत्री

अजित पवार फिर बने उप मुख्यमंत्री, छगन भुजबल भी बने मंत्री

Follow us on:

मुंबई. एनसीपी (NCP) नेता अजित पवार ने आज अपने समर्थक विधायकों के साथ राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली. उन्हें महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद हैं. एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भी अजित पवार के साथ शपथ ग्रहण किया. अजित पवार और छगन भुजबल के साथ दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुश्रीफ, धर्माराव, धनंजय मुंडे, अदिति तटकरे, संजय बनसोडे और अनिल भाईदास पाटिल ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

NCP नेता अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ विधायक, पटना में विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने और उन्हें सहयोग करने के शरद पवार के एकतरफा फैसले से नाराज थे. बीजेपी और महाराष्ट्र सरकार एमवीए गठबंधन को तोड़ना चाहती थी, क्योंकि यह उनके सामने एक बड़ी चुनौती थी. अजित पवार ने हाल ही में कहा था कि वह नेता प्रतिपक्ष के पद पर बने नहीं रहना चाहते हैं. शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल के साथ सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था.

बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि पीएम मोदी की दृष्टि को समर्थन देने के लिए आज NCP के अजित पवार और उनके साथ के नेता आए हैं. महाराष्ट्र को मजबूती देने के लिए यह समीकरण बैठा है. यह समीकरण महाराष्ट्र को आगे लेकर जाएगा. महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि राष्ट्रवादी पार्टी ने भाजपा का साथ देने का निर्णय लिया है. उनका हम स्वागत करते हैं. आज NCP के 40 से ज्यादा विधायक शामिल हो रहे हैं.

वहीं अजित पवार की बैठक पर शरद पवार ने कहा कि मुझे ठीक से नहीं पता कि यह बैठक क्यों बुलाई गई, लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते अजित पवार को विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है. वह ऐसा नियमित रूप से करते हैं. मुझे इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. इससे पहले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के मुंबई आवास पर भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई. बैठक में चंद्रकांत पाटिल, रवींद्र चव्हाण, सुधीर मुनगंटीवार और अन्य नेता मौजूद थे.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

‘मस्जिद में घुसकर चुन-चुन के मारेंगे’ वाले बयान पर विधायक नितेश राणे के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई. अहमदनगर में सकल हिंदू समाज के आंदोलन में पहुंचे बीजेपी विधायक नितेश राणे ने भड़काऊ …