शुक्रवार , मई 03 2024 | 01:12:59 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / पीओके जल्द ही अपने आप भारत में मिल जायेगा : जनरल वी.के. सिंह

पीओके जल्द ही अपने आप भारत में मिल जायेगा : जनरल वी.के. सिंह

Follow us on:

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया कि POK जल्द ही अपने आप भारत में शामिल हो जाएगा. वीके सिंह ने राजस्थान के दौसा में कहा कि POK खुद ब खुद भारत में शामिल हो जाएगा, कुछ समय इंतजार कीजिए.

दौसा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे वीके सिंह

केंद्रीय राज्य मंत्री ने ये बातें POK में शिया मुसलमानों द्वारा भारत की सीमा खोलने की मांग वाले सवाल के जवाब में कही. बता दें कि वीके सिंह दौसा में बीजेपी की परिवर्तन सकंल्प यात्रा के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने भारत की अध्यक्षता में हाल ही में संपन्न जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि समिट की भव्यता ने भारत को विश्व मंच पर एक अलग पहचान दी है और देश ने दुनिया में अपनी ताकत का लोहा मनवाया है.

जी20 सम्मेलन एक बड़ी उपलब्धि जैसा

उन्होंने कहा कि जी-20 की बैठक अभूतपूर्व थी. ऐसा पहले कभी नहीं किया गया और न ही अब भारत के अलावा कोई अन्य देश इस तरह का शिखर सम्मेलन आयोजित कर सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. ये इसलिए भी अहम है क्योंकि जी-20 समूह में दुनिया के सभी शक्तिशाली देश शामिल हैं.

राजस्थान सरकार पर बरसे वीके सिंह

वीके सिंह ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजस्थान की गहलोत सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की हालत बेहद खराब है. यही वजह है कि जनता के बीच जाकर उनकी बात सुनने के लिए बीजेपी को परिवर्तन संकल्प यात्रा निकालना पड़ा है. लोग परिवर्तन चाहते हैं और वे इस यात्रा में हमारे साथ आ रहे हैं और उन्होंने परिवर्तन लाने का मन बना लिया है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सबसे अधिक त्रिपुरा में पड़े 78% वोट

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. दूसरे चरण …