गुरुवार , मई 02 2024 | 02:53:56 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / सर्वे : ज्यादातर लोग नहीं चाहते राहुल गांधी करें विपक्षी गठबंधन इंडिया का नेतृत्व

सर्वे : ज्यादातर लोग नहीं चाहते राहुल गांधी करें विपक्षी गठबंधन इंडिया का नेतृत्व

Follow us on:

नई दिल्ली. देश में होने वाले अगले आम चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं बचा है. जिसे देखते हुए सभी मुख्य पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. बीजेपी में बैठकों का दौर चल रहा है और पीएम मोदी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दे रहे हैं. बीजेपी को चुनौती देने के मकसद से विपक्ष के 26 दलों ने महागठबंधन किया है. जिसका नाम इंडिया (INDIA) रखा गया. हालांकि, अभी तक इस गठबंधन के नेता के नाम का ऐलान नहीं किया गया. सुप्रीम कोर्ट से सजा पर रोक के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल हो गई है और अब वे आगामी चुनाव भी लड़ सकते हैं. ऐसे में राहुल गांधी भी विपक्षी लीडर बनने के बड़े उम्मीदवार हैं. ऐसे सियासी माहौल के बीच एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है.

चौंका रहे सर्वे के नतीजे

इस सर्वे में विपक्षी गठबंधन के संयोजक से जुड़ा सवाल किया गया. सर्वे में जनता से सवाल पूछा गया कि क्या राहुल गांधी को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का संयोजक बनना चाहिए? सर्वे में शामिल 38 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राहुल गांधी को विपक्षी गठबंधन का संयोजक बनना चाहिए. जबकि 41 प्रतिशत लोगों ने नहीं में जवाब दिया. वहीं 21 प्रतिशत ने पता नहीं कहा.

राहुल गांधी को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का संयोजक बनना चाहिए?
स्रोत- सी वोटर

हां-38%
नहीं-41%
पता नहीं-21%

विपक्षी गठबंधन इंडिया की अगली बैठक इस महीने के अंत में मुंबई में होने वाली है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पिछली बैठक के बाद कहा था कि इस गठबंधन के संयोजक और समन्वय समिति के सदस्यों का फैसला मुंबई में होने वाली अगली बैठक में किया जाएगा.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …