रविवार, जून 16 2024 | 02:07:24 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / द केरल स्टोरी ने कमाई के मामले में किसी का भाई किसी की जान को छोड़ा पीछे

द केरल स्टोरी ने कमाई के मामले में किसी का भाई किसी की जान को छोड़ा पीछे

Follow us on:

नई दिल्ली. द केरल स्टोरी ने 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने रिलीज के नौवें दिन यानी शनिवार को 19.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इस तरह फिल्म की कुल कमाई 112.99 करोड़ रुपए हो गई है। करीब 30 से 35 करोड़ में बनी इस फिल्म के आंकड़े चौंकाने वाले हैं। इसने सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान के कलेक्शन को सिर्फ 9 दिन में पीछे कर दिया है। किसी का भाई किसी की जान ने अब तक 109.29 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। एक बड़ी स्टारकास्ट और बड़े बजट की फिल्म को इतनी आसानी से पछाड़ देना द केरल स्टोरी की उपलब्धि को दर्शाता है।

अभी कमाई में और उछाल देखने को मिल सकती है
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म का लेटेस्ट कलेक्शन शेयर किया है। उन्होंने लिखा, ‘शनिवार को फिल्म ने शानदार कमाई की। इस वक्त फिल्म एक सिंगल घोड़े की तरह मैदान में है। रविवार को फिल्म की कमाई में और अधिक उछाल देखने को मिल सकती है।’

सलमान की मेगाबजट फिल्म भी इसके आगे पस्त हुई
सलमान खान की फिल्म जहां 5 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। वहीं द केरल स्टोरी सिर्फ 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। इसके बावजूद फिल्म के आंकड़े सलमान की मेगाबजट फिल्म से बेहतर हैं। किसी का भाई किसी की जान ने शुरुआती तीन दिनों में अच्छी कमाई की थी, लेकिन वीकेंड खत्म होते ही इसकी कमाई की रफ्तार स्लो हो गई। गौर करने वाली बात ये है कि सलमान की इस फिल्म का बजट तकरीबन 180 करोड़ रुपए था।

2023 की चौथी सबसे बड़ी फिल्म बनी
इस साल हिंदी फिल्मों का कलेक्शन अब तक काफी साधारण रहा है। अभी तक सिर्फ चार ही हिंदी फिल्में हैं, जिसने 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है। शाहरुख खान की पठान ने तो इतिहास रचते हुए 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है। वहीं रणबीर कपूर की फिल्म तू झूठी मैं मक्कार ने 140 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है। किसी का भाई किसी की जान भी इस लिस्ट में है। अब केरल स्टोरी भी इस फेहरिश्त का हिस्सा हो गई है।

फिल्म की ब्लॉकबस्टर कमाई पर इसकी लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा का रिएक्शन आया है। उन्होंने खुशी जताते हुए लिखा, ‘हमारी ईमानदारी का मजाक बनाया। हमें धमकी दी गई। फिल्म के टीजर को रिलीज होते ही बैन कर दिया गया। हमारे खिलाफ अभियान चलाया गया। लेकिन आपने इसे फीमेल लीड वाली सबसे बड़ी फिल्म बन दी। ये जीत आप दर्शकों की है। अब हमारी फिल्म ओवरसीज में भी रिलीज होगी।’ द केरल स्टोरी को फिल्ममेकर सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है। फिल्म अपनी कहानी को लेकर विवादों में है। इसकी रिलीज के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक मैटर गया। हालांकि कोर्ट ने फिल्म की रिलीज को रोकने से मना कर दिया। फिल्म की कहानी लड़कियों के कन्वर्जन पर बेस्ड है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अभिनेता रजनीकांत 15 दिन की आध्यात्मिक यात्रा पर पहुंचे हिमालय की गोद में

देहरादून. हर साल, सुपरस्टार रजनीकांत अपनी आध्यात्मिक यात्रा के लिए लगभग 15 दिनों के लिए …