मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:54:20 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / एचडी कुमार स्वामी ने दिए जेडीएस और भाजपा से गठबंधन के संकेत

एचडी कुमार स्वामी ने दिए जेडीएस और भाजपा से गठबंधन के संकेत

Follow us on:

बेंगलुरु. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के बाद अब जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपनी पार्टी और बीजेपी के बीच चुनावी गठबंधन की चर्चाओं को लेकर बयान जारी किया है. कुमारस्वामी ने इसे ‘समयपूर्व’ बताया है. एचडी कुमारस्वामी ने कहा, “आम चुनाव अभी भी 8-9 महीने दूर हैं. अभी काफी समय है. अभी चुनावी गठबंधन की बात जल्दबाजी होगी. देखते हैं आगे क्या होता है. हालांकि, बीजेपी और जेडीएस की तरफ से लगातार गठबंधन को लेकर संकेत दिए जा रहे हैं.

कांग्रेस पर किया वार 

इसके साथ ही कुमारस्वामी ने विपक्षी दलों की बैठक को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “कांग्रेस इसे एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर दिखाने की कोशिश कर रही है, जबकि कर्नाटक में उसकी सरकार को किसानों के आत्महत्या करने की घटनाओं की कोई चिंता नहीं है.”

क्या बोले थे बसवराज बोम्मई 

वहीं, इससे पहले बसवराज बोम्मई ने कहा था कि भविष्य के राजनीतिक कदम पर चर्चा करने के बाद फैसला लिया जाएगा. बोम्मई ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस विषय पर जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने भी कहा है कि इस दिशा में चर्चा जारी रहेगी.

2019 लोकसभा चुनावों के नतीजे

बता दें कि, 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने कर्नाटक राज्य की कुल 28 सीटों में से 25 सीटें जीतकर एकतरफा जीत हासिल की थी. वहीं राज्य की प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस एक-एक सीट ही अपने पाले में कर पाई थी. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की.

एनडीए ने 18 जुलाई को बुलाई बैठक 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 18 जुलाई को दिल्ली के एक होटल में एनडीए की बैठक बुलाई है. इसमें उन पार्टियों को बुलाया गया है, जो 2024 के चुनाव में बीजेपी के साथ रहेगीं. साल 2024 के चुनावों में विपक्षी एकता की सुगबुगाहट के बीच अब बीजेपी की तरफ से भी कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुस्लिमों पर लगा था पथराव व आगजनी का आरोप, पुलिस ने दोनों पक्षों को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु. कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन के दौरान हिन्दू पक्ष ने मुसलमानों पर हमले …