गुरुवार , मई 02 2024 | 10:08:52 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कई मायनों में कांग्रेस परिवारवाद वाली पार्टी : शशि थरूर

कई मायनों में कांग्रेस परिवारवाद वाली पार्टी : शशि थरूर

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि 2024 लोकसभा चुनावों में अगर I.N.D.I.A अलायंस जीतती है तो राहुल गांधी या मल्लिकार्जुन खड़गे पीएम कैंडिडेट बन सकते हैं, क्योंकि कई मायनों में कांग्रेस परिवारवाद वाली पार्टी है। तिरुवनंतपुरम के एक इवेंट में उनसे पूछा गया था कि क्या वे कांग्रेस की प्रधानमंत्री पद के दावेदार बनेंगे। इसके जवाब में उन्होंने ये बात कही। थरूर ने कहा कि अगले साल के चुनावों के नतीजे चौंकाने वाले हो सकते हैं क्योंकि विपक्ष एकजुट हो चुका है और बहुत प्रबल संभावना है कि I.N.D.I.A अलांयस भाजपा के नेतृत्व वाली NDA को पछाड़कर सत्ता में आ जाए।

थरूर बोले- गठबंधन के नेता मिलकर एक नेता चुनेंगे
उन्होंने कहा कि नतीजे सामने आने के बाद, इस गठबंधन के नेताओं को मिलकर एक कैंडिडेट को चुनना होगा। मेरा अंदाजा है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम दिया जा सकता है, ऐसे में वे देश के पहले दलित पीएम होंगे। थरूर ने कहा कि खड़गे के अलावा राहुल गांधी का नाम दिया जा सकता है, क्योंकि कई मायनों में कांग्रेस को एक परिवार चला रहा है। थरूर ने ये भी कहा कि उन्हें यकीन है कि जो भी जिम्मेदारी उन्हें सौंपी जाएगी, वो उसे बखूबी निभा सकेंगे।

थरूर बोले- भारत में व्यक्ति की काबिलियत मायने नहीं रखती
थरूर ने कार्यक्रम में मौजूद युवाओं से कहा कि पीएम पद का दावेदार सिर्फ उसकी खूबियां देखकर तय नहीं किया जाएगा। हमारा सिस्टम अमेरिकी सिस्टम से बहुत अलग है। पार्लियामेंट्री सिस्टम का मतलब है कि पार्टी तय करेगी कि ऐसे मौके पर किसे आगे किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत में चुनाव लड़ने का टिकट किसे दिया जाएगा, ये भी पार्टी तय करती है। जबकि अमेरिका में वोटर्स ही इसका चुनाव करते हैं। भारत में ओबामा जैसा करियर बना पाना संभव नहीं है। हमारा देश बहुत बड़ा है। यहां पर 543 लोकसभा सीटें हैं, इसलिए किसी एक व्यक्ति की काबिलियत मायने नहीं रखती है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …