गुरुवार , मई 02 2024 | 08:55:41 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / मंदिर की ग्रिल को अतिक्रमण बता हटाने आई प्रशासन की टीम का हुआ विरोध

मंदिर की ग्रिल को अतिक्रमण बता हटाने आई प्रशासन की टीम का हुआ विरोध

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली के मंडावली में शनि मंदिर से अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन के दस्ते और स्थानीय लोगों के बीच झड़प की खबर है। प्रशासन का अमला मंदिर की ग्रील हटाने पहुंचा था। लेकिन स्थानीय लोगों ने इसका जबरदस्त विरोध किया। जिसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प होने की खबर है। इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

जानकारी के मुताबिक मंडावली में हनुमान मंदिर और शनि मंदिर पर प्रशासन की ओर से बुलडोजर चलाने का विरोध किया जा रहा है। यहां के नागिरकों का कहना है एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों की तरफ से शिकायत की गई जिसमें मंदिर को अवैध बताया गया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर ने यहां लोगो से मंदिर की ग्रिल को हटाने को कहा लेकिन लोगों ने ग्रील हटाने से इनकार कर दिया। जूनियर इंजीनियर ने इसकी शिकायत एसडीएम को फॉरवर्ड की जिसके बाद प्रशासन की तरफ से कहा गया है की आप या तो अपने आप ग्रिल हटाएं या फिर बुलडोजर चलाया जाएगा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह मंदिर तोड़ने का फरमान है और इसीलिए यहां पर इतनी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। लोगों में यहां बहुत ज्यादा गुस्सा है, लोगों का कहना है कि मर जाएंगे पर मंदिर टूटने नही देंगे। मंदिर के एक तरफ मदरसा और मस्जिद है जहां मीट काटने का विरोध लगातार हिंदू समाज के लोग करते रहे हैं। लोगो का कहना है उसी के बाद प्रशासन से मंदिर को लेकर इस तरह की शिकायत की गई और मंदिर को तोड़ने का फरमान जारी हो गया है। फिलहाल इलाके में भारी पुलिस और सुरक्षा बल तैनात है। लोग लगातार विरोध कर रहे है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस के कैप्टन ने रिजाइन कर दिया है। लोकसभा …