बुधवार, अक्तूबर 23 2024 | 08:48:35 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / प्रसार भारती और मिस्र का राष्ट्रीय मीडिया प्राधिकरण कार्यक्रमों का आदान-प्रदान करेंगे

प्रसार भारती और मिस्र का राष्ट्रीय मीडिया प्राधिकरण कार्यक्रमों का आदान-प्रदान करेंगे

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारत और मिस्र ने आज, प्रसार भारती तथा मिस्र के राष्ट्रीय मीडिया प्राधिकरण के बीच कंटेंट के आदान-प्रदान, क्षमता निर्माण और सह-निर्माण की सुविधा के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और मिस्र सरकार के विदेश मंत्री सामेह हसन शौकरी ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। नई दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में दोनों पक्षों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद भारत के प्रधानमंत्री और मिस्र के राष्ट्रपति की उपस्थिति में दोनों देशों के बीच समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया गया।

एमओयू, प्रसार भारती द्वारा डीडी इंडिया चैनल की पहुंच का विस्तार करने के प्रयासों का हिस्सा है, ताकि अर्थव्यवस्था, प्रौद्योगिकी, सामाजिक विकास और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर केंद्रित कार्यक्रमों के माध्यम से देश की प्रगति को प्रदर्शित किया जा सके। इस एमओयू के दायरे में, दोनों प्रसारक द्विपक्षीय आधार पर विभिन्न शैलियों के खेल, समाचार, संस्कृति, मनोरंजन और कई अन्य क्षेत्रों के अपने कार्यक्रमों का आदान-प्रदान करेंगे तथा इन कार्यक्रमों को उनके रेडियो और टेलीविजन प्लेटफार्म पर प्रसारित किया जाएगा। एमओयू तीन साल के लिए वैध होगा, जो दोनों प्रसारकों के अधिकारियों को नवीनतम तकनीकों में सह-निर्माण और प्रशिक्षण की सुविधा भी प्रदान करेगा।

भारत के लोक सेवा प्रसारक, प्रसार भारती के पास प्रसारण के क्षेत्र में सहयोग और सहभागिता के लिए विदेशी प्रसारकों के साथ वर्तमान में 39 समझौता ज्ञापन (एमओयू) हैं। ये समझौता ज्ञापन संस्कृति, शिक्षा, विज्ञान, मनोरंजन, खेल, समाचार आदि क्षेत्रों में विदेशी प्रसारकों के साथ कार्यक्रमों के आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान करते हैं। समझौता ज्ञापन पारस्परिक हित और प्रशिक्षण के माध्यम से ज्ञान साझा करने के विषयों से संबंधित सह-निर्माण का अवसर भी प्रदान करते हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सैन्य अभ्यास ‘मालाबार 2024’ का समापन समारोह

सैन्य अभ्यास ‘मालाबार 2024’ का समुद्री चरण 18 अक्टूबर 24 को विशाखापत्तनम में संपन्न हुआ। इस सैन्य …