गुरुवार , मई 02 2024 | 05:45:19 PM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / मिशनरियों के बहकावे में आकर ईसाई बने 3 हिंदू परिवारों की हुई घर वापसी

मिशनरियों के बहकावे में आकर ईसाई बने 3 हिंदू परिवारों की हुई घर वापसी

Follow us on:

चंडीगढ़. ईसाई मिशनरी बड़े पैमाने पर सक्रिय हैं। ये गरीब हिन्दुओं को धन, चिकित्सा और अच्छा कैरियर का लालच देकर उनको ईसाई पंथ में कन्वर्ट करने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में भूना में भी मिशनरियों ने बहला-फुसला कर तीन हिन्दू परिवारों के 12 सदस्यों को ईसाई बना दिया था। हालांकि, इसकी खबर लगते ही बजरंग दल ने मिशनरियों के इस खेल को खराब कर दिया। कन्वर्जन करने वाले परिवार को बैठा कर समझाया गया और उनकी दोबारा से घर वापसी करवाई गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भूना में ईसाई मिशनरियों ने अनुसूचित जाति से संबंधित तीन परिवारों को ईसाई पंथ में परिवर्तित कर दिया था। इसकी जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठनों से जुड़े हुए लोग परिवार के लोगों से मिले। उनके साथ बैठकर काफी देर तक चर्चा की गई। बजरंग दल विभाग संयोजक सुशील बागड़ी ने परिवारों को बताया कि किस तरह से बरगलाकर ईसाई बनाया जा रहा है। हालांकि, समय रहते हिन्दू संगठनों ने ईसाई मिशनरियों की पोल खोल दी। इस मौके पर भूना नगर सह संयोजक अमर सोनी, जिला मिलन केंद्र प्रमुख अमित दहमान व राजा बागड़ी आदि भी मौजूद थे।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर …