शनिवार , मार्च 02 2024 | 02:47:31 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / आसिफ के परिवार सहित 5 लोगों ने की हिन्दू धर्म में वापसी

आसिफ के परिवार सहित 5 लोगों ने की हिन्दू धर्म में वापसी

Follow us on:

लखनऊ. गाजियाबाद में शादीशुदा दंपती उनके बेटे और लव जिहाद की शिकार महिला और उसके बेटे ने इस्लाम धर्म छोड़ कर सनातन धर्म अपना लिया। यह सारा कार्यक्रम गाजियाबाद के भोपुरा मंदिर पर हुआ। कार्यक्रम का आयोजन हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने किया। धर्म बदलने वाले लोगों ने कहा कि ऐसा वह सनातन धर्म की खूबी देखते हुए धर्म परिवर्तन कर रहे हैं।

हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया की शादीशुदा आसिफ और सुमैया खातून ने उनसे संपर्क किया और वह सनातन धर्म अपनाना चाहते थे। दोनों की शादी 5 साल पहले हुई थी। इनका एक बेटा भी है। भोपुरा मंदिर में आयोजित विधि विधान से यह कार्यक्रम करवाया गया। पिंकी चौधरी के मुताबिक आसिफ का नाम आकाश चौहान होगा। सुमैया खातून अब प्रिया चौहान के नाम से जानी जाएगी। पिंकी चौधरी के मुताबिक उनकी मुहिम चल रही है। जिसमें वह घर वापसी कर रहे हैं। नाजिया नाम की महिला जो पहले हिंदू थी वह लव जिहाद में फंसकर इस्लाम अपना लिया था अब उसकी वापसी अर्चना के नाम से करवाई जा रही है। वहीं उसके बेटे को आर्यन के नाम से जाना जाएगा।

हिंदू-रीति रिवाज से शादी की

सुमैया खातून से प्रिया चौहान बनी महिला ने कहा कि मैं अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहती हूं। मैं अपने बच्चों का नाम कायण चौहान रख रही हूं जो 4 साल का है। हमारा भविष्य सुधर जाएगा। वहीं आसिफ से आकाश चौहान ने कहा सनातन धर्म मुझे सबसे बढ़िया लगता है इसमें किसी तरह की कोई जोर जबरदस्ती नहीं है। 05 साल पहले निकाह पढ़ चुके आसिफ और सुमैया ने हिंदू-रीति रिवाज से आकाश और प्रिया बनाकर शादी भी हुई।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व विधायक और बसपा नेता गुड्डू जमाली सपा में हुए शामिल

लखनऊ. दो बार विधायक रहे बहुजन समाज पार्टी के नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली …