शनिवार , मार्च 02 2024 | 03:43:23 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / किन्नर ने मुस्लिम किन्नरों पर लगाया जबरन मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप

किन्नर ने मुस्लिम किन्नरों पर लगाया जबरन मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव नावला निवासी किन्नर ने कुछ किन्नरों पर जबरन उसका मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। मुस्लिम समाज के किन्नरों पर मारपीट व धमकी देने के भी आरोप हैं। मामले की इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद पुलिस छानबीन में लगी है। हालांकि प्रथम दृष्टया प्रकरण किन्नरों के बीच क्षेत्र बंटवारे का सामने आया है।

मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव नावला निवासी किन्नर मुस्कान अनुसूचित वर्ग से है। मंगलवार को उसकी इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित हो गई। जिसमें किन्नर ने कहा, कि कौशर अली उर्फ गीता, प्रीति, गुड्डू आदि किन्नर समाज से हैं, जो उसका जबरन मतांतरण करने का प्रयास कर रहे हैं। सभी लोग दबाव बनाकर उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। उसे धमकियां दी जा रही है।

पीड़ित ने सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार

पीड़ित किन्नर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। वीडियो में कहा, कि वह अनुसूचित वर्ग से है, लेकिन उस पर मतांतरण कर मुसलमान बनने का दबाव डाला जा रहा है। विरोध करने पर मारपीट की जाती है। वह अपने गुरु की गद्दी के गांवों में घूमकर बधाइयां एकत्र करती है। इसका कुछ लोग विरोध करते हैं, उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया। वीडियो के आधार पर पुलिस जांच-पड़ताल में लगी है।

उधर, प्रकरण में सीओ डा. रवि शंकर ने बताया, कि वीडियो के आधार पर जांच की गई है। मतांतरण की बात प्रथम दृष्टया निराधार पाई गई है। दोनों पक्षों में क्षेत्र बंटवारे को लेकर झगड़ा है। मामले की जांच कराई जा रही है। -दिलशाद

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व विधायक और बसपा नेता गुड्डू जमाली सपा में हुए शामिल

लखनऊ. दो बार विधायक रहे बहुजन समाज पार्टी के नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली …