शनिवार , मार्च 02 2024 | 04:51:06 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / रेस्तरां के खाने में मिली इंसान की कटी हुई उंगली, उड़े होश

रेस्तरां के खाने में मिली इंसान की कटी हुई उंगली, उड़े होश

Follow us on:

वाशिंगटन. अमेरिका के कनेक्टिकट (Connecticut) (न्यू यॉर्क) में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. कनेक्टिकट में एक रेस्तरां में परोसा गया सलाद एक ग्राहक के लिए बुरे सपने में बदल गया. हुआ यूं कि, ग्रीनविच की एलीसन कोजी नाम की महिला ग्राहक को सलाद परोसा गया तो उस सलाद में आदमी की उंगली का एक हिस्सा निकल गया. इस मामले के बाद पीड़िता एलीसन कोजी ने रेस्तंरा के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया. पीड़िता ने अपनी तरफ से लगाए गए आरोपों में जानकारी दी कि उसने इस साल (2023) में अप्रैल महीने के दौरान न्यूयॉर्क के माउंट किस्को में चॉप्ट में सलाद खरीदा था. मुकदमे में लगाए गए आरोपों के अनुसार महिला ने कहा कि उसे सलाद खाते समय एहसास हुआ कि वो आदमी के उंगली का एक हिस्सा सलाद के साथ चबा रही है. इस आरोप के बाद वेस्टचेस्टर काउंटी स्वास्थ्य विभाग ने कथित घटना की जांच शुरू कर दी.

रेस्तरां मैनेजर का था उंगली का टुकड़ा
रिपोर्ट्स के मुताबिक इंसानी उंगली का टुकड़ा रेस्तरां मैनेजर का था. मुकदमे के दस्तावेजों में कहा गया है कि रेस्तरां के एक मैनेजर रॉकेट (एक तरह की हरी सब्जी) के पत्ते काट रहा था. तभी उसी दौरान गलती से उसके बांए हाथ की तर्जनी उंगली का एक हिस्सा कट गया. इसके बाद वहीं हिस्सा सलाद में मिलाकर महिला को परोस दिया गया. मुकदमे में यह भी कहा गया कि उंगली कट जाने के बाद मैनेजर को डॉक्टर के पास जाना पड़ा था. वेस्टचेस्टर काउंटी स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महिला की तरफ से मुकदमा दायर करने के बाद रेस्तरां पर 900 डॉलर का जुर्माना लगाया गया. कोज़ी ने मुकदमे में लगाए गए आरोपों में कहा कि उंगली वाली सलाद खाने की वजह से उसे सदमा पहुंचा है. उसके गर्दन और कंधे में दर्द की शिकायत हो गई है.

पहले भी हो चुकी है घटनाएं
बता दें कि चॉप्ट क्रिएटिव सलाद कंपनी अमेरिका में 70 से अधिक जगहों पर अपने सलाद बेचती है. 2016 में कैलिफोर्निया की गर्भवती महिला ने दावा किया था कि उसे पासो रोबल्स के ऐप्पलबी रेस्तरां में सलाद में खून से सनी उंगलियां मिलीं. वहीं 2012 में मिशिगन के एक किशोर ने कहा कि जब उसने अपने अरबी के रोस्ट बीफ़ सैंडविच को काटा तो उसे एक उंगली मिली – जिसमें पोर्क भी शामिल थी.साल 2010 में फ्लोरिडा की एक महिला ने तले हुए चिकन ग्रीन सलाद में एक मानव उंगली का कटा हुआ सिरा पाया था, जिसके बाद उसने IHOP पर मुकदमा दायर किया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

1971 की तरह फिर टूट सकता है पाकिस्तान : अफगानिस्तान

काबुल. तालिबानी नेता अहमद यासिर ने 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध की एक तस्वीर शेयर करके …