मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 01:35:19 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखें की घोषित

एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखें की घोषित

Follow us on:

नई दिल्ली. UGC NET जून 2024 सत्र के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के जून 2024 सत्र का कार्यक्रम जारी कर दिया है। एजेंसी द्वारा आज यानी शुक्रवार, 2 अगस्त को जारी कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विषयों के लिए निर्धारित परीक्षा तिथियां घोषित कर दी गई हैं। अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर तक किया जाएगा। परीक्षा विभिन्न तिथियों पर 3-3 घटों की 2 पालियों में आयोजित की जाएगी, जो कि सुबह 9 बजे और दोपहर 3 बजे शुरू होंगी।

NTA ने UGC NET जून 2024 सत्र के लिए विषयवार परीक्षा तिथियों की घोषणा के साथ ही साथ इस बार की परीक्षाओं के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित किए जाने वाले परीक्षा की जानकारी के लिए ‘एडवांस एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप’ जारी किए जाने की तिथि की भी जानकारी साझा की है। अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवारों अपना परीक्षा शहर जानने के लिए एग्जाम सिटी स्लिप को परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व डाउनलोड कर सकेंगे। ऐसे जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 21 अगस्त को होनी है, उनकी स्लिप (UGC NET Exam City June 2024) 11 अगस्त से डाउनलोड की जा सकेगी।

बता दें कि उम्मीदवारों को एग्जाम सिटी स्लिप पहले इसलिए जारी की जाएगी ताकि वे समय रहते अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान बना सकें। वहीं, आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर एग्जाम देना है, इसकी जानकारी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र (UGC NET Admit Card June 2024) के माध्यम से दी जाएगी। NTA ने प्रवेश-पत्र जारी किए जाने की तिथि की घोषणा फिलहाल नहीं की है। पूर्व सत्रों की परीक्षाओं के पैटर्न के अनुसार उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से 2 दिन पूर्व डाउनलोड कर सकेंगे। ऐसे में जिनकी परीक्षा 21 अगस्त को है, वे अपना प्रवेश पत्र 19 अगस्त से डाउनलोड कर सकेंगे।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुझे आज तक भारत में पगड़ी पहनने में दिक्कत नहीं हुई : हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं. अमेरिकी दौरे …