रविवार , अप्रेल 21 2024 | 09:11:19 PM
Breaking News
Home / राज्य / चण्डीगढ़ / भाजपा ने जीता चंडीगढ़ सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव

भाजपा ने जीता चंडीगढ़ सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव

Follow us on:

चंड़ीगढ़. विवादों में घिरे चंडीगढ़ मेयर में सुप्रीम कोर्ट के बड़े फैसले के बाद आज सोमवार को चंडीगढ़ में सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आयोजित करवाया गया है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के उम्मीदवार कुलजीत सिंह संधु ये चुनाव जीतकर चंडीगढ़ के सीनियर डिप्टी मेयर बन गए हैं। बता दें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कदाचार का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने AAP उम्मीदवार को विजयी घोषित किया था।

किसे कितने वोट?

चंडीगढ़ डिप्टी मेयर चुनाव में कुल 36 पार्षदों ने वोटिंग की। इस चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कुलजीत सिंह संधु को 19 वोट मिले। वहीं, कांग्रेस-AAP के उम्मीदवार को 16 वोट मिले। वहीं, चुनाव में 1 वोट अवैध करार दिया गया है। इसके साथ ही कुलजीत सिंह संधु चंडीगढ़ नगर निगम में सीनियर डिप्टी मेयर बन गए हैं।

क्या है मेयर पद का पूरा विवाद?

चंडीगढ़ में 30 जनवरी को मेयर चुनाव आयोजित किए गए थे। इस चुनाव में बीजेपी के मनोज सोनकर ने जीत दर्ज की थी। चुनाव में सोनकर को 16 तो वहीं, कुलदीप कुमार को 12 वोट मिले थे। वहीं, 8 वोट अवैध घोषित कर दिए गए थे। हालांकि, चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कुलदीप कुमार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। जहां कोर्ट ने कुलदीप कुमार के पक्ष में फैसला सुनाया।

डिप्टी मेयर पर पर भी BJP का कब्जा

चंडीगढ़ नगर निगम में डिप्टी मेयर के पद पर भी भाजपा उम्मीदवार को जीत मिली है। डिप्टी मेयर चुनाव में बीजेपी के राजेन्द्र शर्मा चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने इंडी गठबंधन (कांग्रेस ) की उम्मीदवार निर्मला देवी को हराया है। कुल 36 वोट डाले गए जिसमें से 19 भाजपा को और 17 इंडी गठबंधन के उम्मीदवार को मिले।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कुत्ते के काटने पर हर दांत के निशान के अनुसार दिया जाए 10 हाजर रुपये का मुआवजा : हाईकोर्ट

चंडीगढ़. लावारिस पशुओं को नियंत्रित करने में नाकाम रहना अब पंजाब, हरियाणा सरकार और चंडीगढ़ …