गुरुवार , मई 02 2024 | 12:18:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / प्रलोभन देकर मतांतरण का किया प्रयास, इनकार करने पर की मारपीट

प्रलोभन देकर मतांतरण का किया प्रयास, इनकार करने पर की मारपीट

Follow us on:

गुरुग्राम. फरुखनगर थाना क्षेत्र के गांव झांझरौला में ईसाई धर्म में मतांतरण कराने के दबाव का मामला सामने आया है। गांव के एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि मतांतरण से इनकार करने पर उससे मारपीट की गई और घर में तोड़फोड़ की गई। थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

‘घर में चर्च भी चलाता है आरोपित’

गांव झांझरौला निवासी जितेंद्र ने थाना पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि फरुखनगर निवासी बीर सिंह पिछले 20 वर्षों से ईसाई धर्म का पालन करता है और घर में चर्च चलाता है। आरोप है कि कुछ महीने पहले बीर सिंह की पत्नी ने जितेंद्र की पत्नी को मतांतरण करने के लिए दो लाख रुपये की पेशकश की।

घर से सामान ले जाने का भी लगाया आरोप

बीर सिंह ने जितेंद्र को भी पहले 50 हजार और फिर एक लाख रुपये लेकर ईसाई धर्म में मतांतरण करने के लिए कहा। जितेंद्र ने इससे साफ मना कर दिया। तीन महीने पहले जब जितेंद्र के दादा गुजर गए, तब से आरोपितों ने इनके परिवार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसी रविवार को बीर सिंह समेत उनके साथ आए अन्य आरोपितों ने जितेंद्र से मारपीट की और घर में तोड़फोड़ की।

यह भी आरोप लगाया कि आरोपित के परिवार ने उनके घर के शीशे तोड़ दिए और घर से वाशिंग मशीन, एलईडी, फ्रिज, गोदरेज की अलमारी तोड़कर उसमे से कीमती सामान जेवर आदि निकालकर ले गए। इसके बाद उन्होंने थाना पुलिस को शिकायत दी। वहीं थाना पुलिस की तरफ से कहा गया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर …